Advertisment

मैं अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर सका हूं, ऑलराउंडर ने अपने प्रदर्शन पर जताया अफसोस

क्रिकेट में ऑलराउंडर्स का रोल काफी अहम होता है. ऑलराउंडर्स कभी गेंद तो कही बल्ले से मैच अपनी टीम की तरफ मोड़ देते हैं. यही वजह है कि हर टीम में गेंद और बल्ले से अच्छा सक्षम खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है. एक ऑलराउंडर ने खुद ही अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं करने संबंधी बयान दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
I have not Justified my talent says Pakistan all rounder Faheem Ashraf

मैं अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर सका हूं

क्रिकेट में ऑलराउंडर्स का बड़ा महत्व होता है. ऑलराउंडर गेंद और बल्ले से हमेशा टीम के लिए अहम भूमिका निभाते हैं और मैच को अपनी टीम के पक्ष में करते हैं. मौजदूा समय में हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, बेन स्टोक्स, शाकिब अल हसन, मिशेल सेंटनर, पैट कमिंस ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनीृ-अपनी टीम के लिए मैच गेंद या बल्ले से पलटते रहे हैं. इसी वजह से इन सभी खिलाड़ियों का क्रिकेट की दुनिया में काफी सम्मान है. इसी बीच एक ऑलराउंडर अपनी क्षमता का पूर्ण उपयोग न होने पर अफसोस जताया है.

Advertisment

मैं क्षमता के साथ न्याय नहीं कर सका

पाकिस्तान में इस समय चैंपियंस वनडे कप खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में 5 टीमें खेल रही हैं. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर फहीम अशरफ सउद शकील की कप्तानी वाली डॉल्फिन की तरफ से खेल रहे हैं. पैंथर के खिलाफ पहले मैच में अशरफ ने 35 गेंद में 41 रन बनाने के साथ साथ 1 विकेट लिए. मैच के बाद एक स्थानिय न्यूज चैनल ले बात करते हुए अपने करियर पर असंतोष जताया.  

अशरफ ने कहा कि, मेरा करियर उतार चढ़ाव  से भरा हुआ रहा है. कभी मेरा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है तो कभी अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम से बाहर रहा हूं. लेकिन मैं ये कहना चाहूंगा कि करियर में मैं अबतक अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर सका हूं. मैं आने वाले समय में अपने प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान टीम में वापसी करना चाहता हूं और चैंपियंस ट्रॉफी खेलना चाहता हूं. मेरा काम मेहनत करना है बाकी सब उपरवाले के हाथ में है. 

Advertisment

6 साल का अंतरराष्ट्रीय करियर 

30 साल के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर फहीम अशरफ ने पाकिस्तान के लिए 17 टेस्ट, 34 वनडे और 48 टी 20 खेले हैं. टेस्ट में 687 रन और 25 विकेट, वनडे में 224 रन और 26 विकेट, टी 20 में 311 रन और 36 विकेट उनके नाम दर्ज हैं. पाकिस्तान के लिए आखिरी बार वे एशिया कप 2023 में खेलते हुए नजर आए थे. 

ये भी पढ़ें-   Sachin Tendulkar: 27 साल से सचिन तेंदुलकर के नाम है ये बॉलिंग रिकॉर्ड, इसके बारे में शायद ही जानते हो आप

Advertisment

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: बांग्लादेश को हराते ही टीम इंडिया रचेगी इतिहास, इस मामले में साउथ अफ्रीका की करेगी बराबरी

Pakistan all rounder Faheem Ashraf Faheem Ashraf cricket news in hindi PAKISTAN CRICKET TEAM
Advertisment
Advertisment