Advertisment

Pakistan Cricket Team: बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज हारते ही पाकिस्तान के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Pakistan Cricket Team: बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को हराकर सीरीज 2-0 से जीत ली है. इस हार के साथ ही पाकिस्तान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team: बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज हारते ही पाकिस्तान के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी में खेले गए 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट वर्ल्ड को चौंकाया है. बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 2-0 से करारी शिकस्त दी है. ये पहला मौका है जब पाकिस्तान पर बांग्लादेश ने न सिर्फ टेस्ट जीता है बल्कि सीरीज भी जीती है. पाकिस्तान को उसी की धरती पर 2-0 से हराने वाली बांग्लादेश पहली एशियाई टीम भी बन गई है. इसके साथ ही एक और शर्मनाक रिकॉर्ड होस्ट कंट्री के नाम जुड़ गया है.

Advertisment

पाकिस्तान के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड 

पाकिस्तान के नाम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाते ही एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. दरअसल, पाकिस्तान बांग्लादेश के बाद दूसरी ऐसी टीम बन गई है जिसने पुराने सभी 10 टेस्ट खेलने वाले देशों के खिलाफ होम टेस्ट सीरीज गंवाई है. पाकिस्तान भारत, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, जिंबाब्वे, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवा चुका है.  

बांग्लादेश ने किया चमत्कार

इस टेस्ट सीरीज के पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ कभी टेस्ट मैच नहीं जीता था. लेकिन इस सीरीज में बांग्लादेश ने अपने प्रदर्शन से न सिर्फ पाकिस्तान को बल्कि पूरे क्रिकेट वर्ल्ड को चौंकाया है. इस सीरीज में जीत के साथ WTC की रैंकिंग में ये टीम चौथे नंबर पर चली गई है.  2 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में बांग्लादेश के सामने पाकिस्तान गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों ही विभाग में कमजोर साबित हुआ.

पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया था जबकि दूसरे टेस्ट में 6 विकेट से जीत दर्ज की. बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास को उनकी 138 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया जबकि गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले मेहदी हसन मिराज प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे. इस जीत से बांग्लादेश के हौसले बुलंद होंगे और वो भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में मुश्किल खड़ी कर सकता है. 

ये भी पढ़ें-   WTC Final 2025 की तारीख घोषित, जानें कब खेल जाएगा टेस्ट क्रिकेट का महामुकाबला?

ये भी पढ़ें-  10 साल से आईपीएल खेल रहे इस खिलाड़ी को अब तक नहीं मिला है टीम इंडिया से खेलने का मौका

PAK vs BAN cricket news in hindi PAKISTAN CRICKET TEAM
Advertisment