Advertisment

पाकिस्तान में भयंकर कंगाली, नेशनल टीम के पास फ्लाइट टिकट का पैसा नहीं, चीन जाने के लिए लेना पड़ा लोन

Pakistan: पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है. ये बात किसी से छुपी नहीं है. हालांकि पाकिस्तान इस बात को मानने से लगातार इनकार करता रहा है लेकिन वक्त बे वक्त उसकी कंगाली दुनिया के सामने आ ही जाती है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Pakistan Hockey Team takes loan for flight tickets to attend Asian Champions Trophy 2024 in china

पाकिस्तान में भयंकर कंगाली, नेशनल टीम के पास फ्लाइट टिकट का पैसा नहीं, चीन जाने के लिए लेना पड़ा लोन (Image- Social)

Pakistan: पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है. ये बात किसी से छुपी नहीं है. हालांकि पाकिस्तान इस बात को मानने से लगातार इनकार करता रहा है लेकिन वक्त बे वक्त उसकी कंगाली दुनिया के सामने आ ही जाती है. एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिल रहा है जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुल्क का मजाक बन रहा है. हाल ही में अरशद नदीम के ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद पाकिस्तान सरकार ने उनके स्वागत में जश्न मनाया था और उन्हें करोड़ो रुपये दिए भी थे लेकिन एक हकीकत ये भी है कि उसी पाकिस्तान में राष्ट्रीय खेल की टीम को चीन भेजने का पैसा नहीं है और उसके लिए टीम को लोन लेना पड़ा है. 

Advertisment

टिकट के लिए लेना पड़ा लोन

पाकिस्तान का राष्ट्रीय खेल हॉकी है लेकिन हॉकी के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है. हालत ये है कि पाकिस्तान हॉकी टीम को चीन में आयोजिन होने वाले एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में भाग लेने के लिए लोन लेना पड़ा. सरकार की तरफ से टीम को पाकिस्तान जाने के लिए फंड जारी नहीं किया गया था. इसकी वजह सरकार की आर्थिक तंगी है. इस घटना के बाद पाकिस्तान सरकार का एक बार फिर अंतराष्ट्रीय स्तर पर मजाक उड़ रहा है. 

हाल में मना था जश्न

पाकिस्तान हॉकी टीम हाल ही में अजलान शाह हॉकी टीम में रनर अप रही थी जिसके बाद उनका काफी सम्मान किया गया था और उनके स्वागत में कई समारोह आयोजित किए गए थे. लेकिन 4 महीने के बाद सरकार द्वारा चीन जाने के लिए टीम को फंड आवंटित नहीं किए गए. ये काफी निराशाजनक है. पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन के अध्यक्ष तारिक बुगाटी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज अहमद से हॉकी के लिए जल्द फंड रिलीज करने की मांग की है ताकि टीम को पर्याप्त सुविधा मिल सके. 

कब खेला जाना है टूर्नामेंट?

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 चीन में 8 से 17 सितंबर तक खेली जाएगी. पाकिस्तान के अलावा इस इवेंट में भारत, साउथ कोरिया, जापान, मलेशिया भाग ले रही हैं. 

ये भी पढ़ें-  पाकिस्तान ने आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए जय शाह का समर्थन किया या नहीं, इस रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Advertisment

ये भी पढ़ें-  UP T20 League 2024: मुंबई इंडियंस के गेंदबाज की घातक गेंदबाजी, अकेले दम टीम को दिलाई जीत

Asian Champions Trophy 2024 pakistan pakistan hockey team
Advertisment
Advertisment