पंजाब मुख्यमंत्री ने अरशद नदीम को दिए 86 लाख की कार, जानें 'PAK-9297' क्यों रखा गया इस गाड़ी का नंबर

Arshad Nadeem Prize Money: पेरिस ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद से पाकिस्तान के जेवलिन थ्रो स्टार पर तोहफों की बारिश हो रही है. अब पाकिस्तान में पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री ने उन्हें एक खास नंबर की कार गिफ्ट में दी है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Arshad Nadeem Car

अरशद नदीम (Social Media)

Arshad Nadeem Honda Civic Car: पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) में पाकिस्तान के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले एकमात्र एथलीट अरशद नदीम को बहुत सारे गिफ्ट मिल रहे हैं. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरयम नवाज पहले ही नदीम को 10 करोड़ पाकिस्तानी रुपये देने का वादा कर चुकी हैं. अब उन्होंने ओलंपिक 2024 के गोल्ड मेडलिस्ट नदीम को होंडा सिविक कार गिफ्ट में देने का एलान किया है. जिसका नंबर बेहद ही खास है.

Advertisment

पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics) में गोल्ड जीतकर पाकिस्तान लौटने पर अरशद नदीम का स्वागत समारोह किया गया था, जिसमें उन्हें होंडा सिविक कार गाड़ी दी गई. यह गाड़ी बेहद खास है, क्योंकि इसका नंबर अन्य गाड़ियों की तरह नहीं बल्कि 'PAK-9297' होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक के फाइनल में जेवलिन थ्रो में 92.97 मीटर दूर भाला फेंक कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. अब उसी सम्मान में उनकी गाड़ी का नंबर भी यही रखा गया है. बता दें कि पाकिस्तान में होंडा सिविक कार की कीमत 86 लाख से शुरू होती है.

अरशद नदीम के कोच को भी मिला 50 लाख का चेक

मुख्यमंत्री मरयम नवाज अरशद नदीम के घर गईं जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ. मरयम नवाज ने नदीम की मां, रज़िया परवीन को भी शुभकामनाएं दीं और पूरे परिवार और गांंव वालों के साथ फोटो भी खिंचवाईं. इसी बीच नवाज ने नदीम के कोच सलमान इकबाल बट की जमकर तारीफ भी की और उनके लिए 50 लाख पाकिस्तानी रुपयों का चेक दिया.

मरयम नवाज ने कहा कि अरशद नदीम के गोल्ड जीतने पर पूरे पाकिस्तान में खुशी का माहौल है. वहीं ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट के परिवार ने कहा कि मुख्यमंत्री का आना सम्मान की बात है. अरशद नदीम के घर मुख्यमंत्री के साथ पाकिस्तान सरकार में खेल मंत्री फैजल अय्यूब खोखर भी मौजूद रहे. बता दें कि नदीम को कुल मिलाकर भारतीय करेंसी में 15 करोड़ रुपये की प्राइज मनी देने का ऐलान किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें:  Vinesh Phogat: विनेश फोगाट पर बस कुछ ही घंटे में आएगा फैसला, इस आधार पर की है Silver मेडल की अपील

Paris Olympics 2024 Arshad Nadeem Car No Honda Civic Price Honda Civic Arshad Nadeem
Advertisment
Advertisment