Advertisment

इससे अच्छा तो जिंबाब्वे है, पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ये रिकॉर्ड देख आप भी यही कहेंगे

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम 21 अगस्त से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेलेगी. लेकिन इसके पहले पाकिस्तान का ये रिकॉर्ड देख आप चौंक जाएंगे.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Pakistan Test Record: Pakistan Cricket Team has not won any test at home since 2021

इससे अच्छा तो जिंबाब्वे है, पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ये रिकॉर्ड देख आप भी यही कहेंगे (Image- Social Media)

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम 21 अगस्त से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करेगी. पाकिस्तान के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की साइकिल में बने रहने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतना काफी अहम होगा. अगर पाकिस्तान बांग्लादेश को हराने में सफल नही हो पाई तो उसके लिए आगे की राह और मुश्किल हो जाएगी. लेकिन पाकिस्तान के रिकॉर्ड को देखते हुए ये काफी मुश्किल लगता है. 

Advertisment

पाकिस्तान का रिकॉर्ड बेहद खराब

पाकिस्तान का टेस्ट में अपनी जमीन पर पिछले 3 साल में बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है. पिछले 3 साल में बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने एक भी टेस्ट नहीं जीता है. ये बेहद निराशाजनक है. पिछले 3 साल में जितनी भी टेस्ट सीरीज पाकिस्तान ने खेली है वो या तो ड्रॉ हुई हैं या फिर उसे हार का सामना करना पड़ा है. 3 साल में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3, इंग्लैंड के खिलाफ 3 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की सीरीज खेली है.

इन 8 में से पाकिस्तान एक भी टेस्ट नहीं जीत पाया है.ऑस्ट्रेलिया से 1-0 से हारा, इंग्लैंड से 3-0 से हारा जबकि न्यूजीलैंड के साथ सीरीज 2-0 से ड्रॉ रही थी. ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के लिए निराशाजनक है वहीं बांग्लादेश के आत्मविश्वास को बढ़ाने वाला है. अगर बांग्लादेश अपनी क्षमता के अनुरुप खेल गया तो वो भी पाकिस्तान को चौंका सकता है. सोशल मीडिया पर फैंस का कहना है कि पाकिस्तान से बेहतर तो जिंबाब्वे है जो अपने जमीन पर टेस्ट तो कम खेलती है लेकिन वनडे या टी 20 जीत लेती है साथ ही पाकिस्तान को किसी भी जगह हरा देती है.

Advertisment

पाकिस्तान बांग्लादेश हेड टू हेड 

Advertisment

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमें अबतक 13 बार एक दूसरे के आमने  सामने आई हैं जिसमें 12 बार पाकिस्तान को जीत मिली है जबकि एक मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया था. इस तरह पाकिस्तान पर पहली टेस्ट जीत का बांग्लादेश को बेसब्री से इंतजार है.  देखना होगा कि इस सीरीज में बांग्लादेश की जीत का इंतजार समाप्त होता है या फिर पाकिस्तान अपनी जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखता है.

ये भी पढ़ें-  Video: 'जिंदगी मिलके बिताएंगे...', आशीष नेहरा और युजवेंद्र चहल का डांस वीडियो वायरल

PAKISTAN CRICKET TEAM
Advertisment
Advertisment