Advertisment

पाकिस्तान के अरशद नदीम ने Gold मेडल जीतकर रचा इतिहास, Neeraj Chopra को मिला सिल्वर

Neeraj Chopra Paris Olympics: पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलंपिक में इतिहास रचते हुए 92.97 मीटर का थ्रो कर गोल्ड मेडल को अपने नाम कर लिया है. वहीं नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता.

author-image
Roshni Singh
New Update
Neeraj Chopra Arsad Nadeem

Neeraj Chopra, Arshad Nadeem (Social Media)

Neeraj Chopra Paris Olympics : पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलंपिक में इतिहास रच दिया है. उन्होंने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए अपने पहले ही राउंड में 92.97 मीटर का थ्रो कर गोल्ड मेडल को अपने नाम किया है. वहीं भारत के नीरज चोपड़ा ने दूसरे स्थान पर रहते हुए सिल्वर मेडल को अपने नाम किया है. 89.45 दूर भाला फेंका था. 

Advertisment

नीरज चोपड़ा का पहला थ्रो फाउल रहा.वो थ्रो के दौरान गिर पड़े और पूरा नहीं सके, लेकिन दूसरे राउंड में नीरज ने 89.45 मीटर का दूर भाला फेंका. इसके बाद तीसरे और चौथा राउंड में नीरज चोपड़ा का थ्रो फाउल रहा. इसके बाद पांचवा राउंड में भी नीरज चोपड़ा का थ्रो फाउल रहा. 

पाकिस्तान के अरशद नदीम का पहला थ्रो फाउल रहा, लेकिन दूसरे राउंड में अरशद नदीम ने इतिहास रच गिया. उन्होंने ओलंपिक इतिहास के सबसे बोस्ट थ्रो फेंका. अरशद नदीम ने 92.97 मीटर का थ्रो भेंका और गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इसके बाद तीसरे राउंड में 88.75 दूर भाला फेंका. पाचंवे राउंड में अरशद ने 91.79 दूर भाला फेंका और इतिहास रच दिया.

पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने शानदार शुरुआत किया था. उन्होंने अपने पहले ही प्रतियोगिता में 89.34 मीटर थ्रो के साथ फाइनल में क्वालीफाई किया था. वह क्वालीफाई राउंड में टॉप पर थे. नीरज से भारत को गोल्ड की उम्मीद थी, लेकिन पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड पर कब्जा कर लिया. नीरज ने टोक्यो ओलंप‍िक में थ्रो 87.58 दूरी पर फेंका था, ज‍िसकी बदौलत उनको गोल्ड मेडल म‍िला था.

Neeraj Chopra Arshad Nadeem neeraj chopra paris olympics 2024 Arshad Nadeem Win Gold Arshad Nadeem Pakistani Athlete Neeraj Chopra Medal Paris Olympics
Advertisment
Advertisment