Advertisment

Pakistani cricketer: जिस थाली में खाता है उसी में छेद करता है, इस क्रिकेटर पर लग रहे देशद्रोही होने के आरोप

एशिया के देशों में क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं है बल्कि इसे एक जुनून के तौर पर देखा जाता है. भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान औऱ नेपाल जैसे देशों में कोई क्रिकेटर एक स्टार होता है लेकिन अगर उसकी कोई गतिविधि देश के खिलाफ हुई को फिर उसके लिए मुश्किल खड़ी हो जाती है. एक क्रिकेटर के साथ फिलहाल ऐसा ही हो रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Pakistani cricketer Danish Kaneria accused of being a traitor

(Image-X)

Pakistani cricketer: क्रिकेट बेहद रोमांचक खेल है. इसकी लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ती जा रही है. एशिया की बात करें तो क्रिकेट खेलने वाले हर देश में ये खेल एक जुनून की तरह है. भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बाद अब नेपाल में भी क्रिकेटर्स की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है. इन देशों में क्रिकेटर से बड़ा शायद ही किसी दूसरे क्षेत्र का सेलेब्रिटी होता है लेकिन अगर कोई क्रिकेटर कभी देश से अलग स्टैंड लेता है तो फिर उस पर देशद्रोही होने तक के आरोप लगने लगते हैं. ऐसा ही एक क्रिकेटर के साथ हो रहा है. 

Advertisment

इस क्रिकेटर पर लगे देशद्रोही होने करे आरोप 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया पिछले कई वर्षों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम या फिर देश के खिलाफ बयान देने के लिए चर्चा में रहते हैं. हाल ही में उन्होंने फिर से ऐसा बयान दिया है जिसके बाद पाकिस्तान में उनपर देशद्रोही होने के आरोप लगने लगे हैं और सोशल मीडिया पर ऐसे काफी पोस्ट वायरल हो रहे हैं.

हाल ही में भारत के चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने संबंधी सवाल कनेरिया से पूछा गया इसके जवाब में उन्होंने कहा, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंडिया को पाकिस्तान में ट्रेवल करना चाहिए. बहुत सारी चीजें देखनी पड़ती हैं. सिक्योरिटी और गवर्नमेंट की परमिशन बहुत बड़ा कन्सर्न है. इस बयान के बाद पाकिस्तान में कनेरिया को लेकर नकारात्मक कैंपेन चल रहा है और उन्हें देशद्रोही कहा जा रहा है.

जिस देश ने सबकुछ दिया उसी...

पाकिस्तानी क्रिकेट फैेंस का कहना है कि जिस देश ने कनेरिया का नाम दिया, शोहरत, दौलत दी उसी के लिए कनेरिया हमेशा जहर उगलते हैं. ये ठीक नहीं हैं. वे क्रिकेट में पाकिस्तान की स्थिति पर बोल सकते हैं लेकिन देश के खिलाफ बोलना ठीक नहीं है. बता दें कि कनेरिया पाकिस्तान की तरफ से खेले हिंदु क्रिकेटर हैं. वे पाकिस्तान की तरफ से वे 61 टेस्ट में 261 और 18 वनडे में 15 विकेट ले चुके हैं.  

ये भी पढ़ें-  ENG vs SL: शुरूआती झटके के बाद श्रीलंका की दमदार वापसी, कप्तान और कामिंदु के सामने इंग्लैंड के गेंदबाज बेअसर

ये भी पढ़ें-  AUS vs SCO: स्कॉटलैंड के इस 24 साल के बल्लेबाज के आगे ऑस्ट्रेलिया के छूटे पसीने, कर दी चौके-छक्के की बरसात

ये भी पढ़ें-  ENG vs SL: टर्निंग पिच देख तूफानी गेंदबाज बना स्पिनर, श्रीलंकाई दिग्गज को भेजा पेवेलियन, देखें वायरल Video

Danish Kaneria cricket news in hindi pakistani cricketer
Advertisment