Advertisment

Paris Olympics 2024: एक हाथ पॉकेट में दूसरा निशाने पर, 51 साल के इस खिलाड़ी ने शूटिंग में जीता मेडल

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के छठे दिन 51 साल के एक शूटर ने कमाल कर दिया है. तुर्किए के इस शूटर ने बिना लेंस और अन्य इक्यूपमेंट के 10 मिटर शूटिंग मिक्स इवेंट में सिल्वर मेडल जीत अपने देश का नाम रौशन किया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Paris Olympics 2024: 51 year old Turkey's Yusuf Dikec won silver in Shooting

Paris Olympics 2024: एक हाथ पॉकेट में दूसरा निशाने पर, 51 साल के इस खिलाड़ी ने शूटिंग में जीता मेडल (Photo- Social)

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के छठे दिन 51 साल के एक शूटर ने कमाल कर दिया है. तुर्किए के इस शूटर ने बिना लेंस और अन्य इक्यूपमेंट के 10 मिटर शूटिंग मिक्स इवेंट में सिल्वर मेडल जीत अपने देश का नाम रौशन किया है. ये शूटर हैं यूसुफ डेरिक. उन्होंने अपनी साथी सेवल इलाया तरहान के साथ सिल्वर जीता है. 

Advertisment

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर 

सोशल मीडिया पर यूसुफ डेरिक की तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में वे बिना किसी विशेष उपकरण की मदद के निशाना लगाते हुए दिख रहे हैं. बिना किसी विशेष गियर के केवल चश्मा पहने हुए शूटिंग करते उनकी तस्वीर ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. डिकेक ने नियमित प्रिस्क्रिप्शन चश्मा और इयरप्लग पहने थे और फिर भी अधिकांश प्रतियोगियों को हरा दिया. उन्होंने एक हाथ जेब में रखकर लाइन को रोल किया पिस्तौल को सीधा किया और एकदम सटीक निशाना लगाते हुए सिल्वर मेडल जीता. 

 

 

यूसुफ डिकेक का परिचय 

Advertisment

यूसुफ़ डिकेक तुर्किए के 51 वर्षीय निशानेबाज़ हैं.वे 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धाओं में भाग लेते हैं. पेरिस ओलंपिक 2024 में मिश्रित टीम श्रेणी में तुर्की का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. यूसुफ़ डिकेक एक दाएं हाथ के निशानेबाज़ हैं. डिकेक 5 बार शूटिंग में ओलंपिक में तुर्की का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. 2014 में 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल और 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल में वे  डबल वर्ल्ड  चैंपियन रह चुके हैं. तुर्की के इस शूटर ने 2023 में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम में रजत पदक जीता था. डिकेक सात बार के यूरोपीय चैंपियन रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-  Paris Olympics 2024: भारत को तीसरा मेडल, शूटिंग में स्वप्निल कुसाले ने जीता ब्रांज

Paris Olympics 2024
Advertisment
Advertisment