Advertisment

Paris Olympics 2024 Day 12 live Update: भारत को मीराबाई चानू से मेडल की उम्मीद, वेटलिफ्टिंग का मैच शुरू

Paris Olympics 2024 day 12 live Update: पेरिस ओलंपिक 2024 में 12 वां दिन भारत के लिए काफी अहम है. विनेश फोगाट का रेसलिंग फाइनल खेला जाना है. मीराबाई चानू वेटलिफ्टिंग के मेडल इवेंट में हिस्सा लेंगी. पेरिस ओलंपिक के 12 वें दिन की सभी बड़ी खबरों के लिए आप हमारे लाइव ब्लॉग के साथ जुड़े रहिए...

author-image
Pankaj Kumar
एडिट
New Update
Paris Olympics Live

Paris Olympics 2024 day 12 live Update

Paris Olympics 2024 day 12 live Update: पेरिस ओलंपिक 2024 में 12 वां दिन भारत के लिए काफी अहम है. विनेश फोगाट का रेसलिंग फाइनल खेला जाना है. मीराबाई चानू वेटलिफ्टिंग के मेडल इवेंट में हिस्सा लेंगी. भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम को जर्मनी की टीम के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलना है जिसमें उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. पेरिस ओलंपिक के 12 वें दिन की सभी बड़ी खबरों के लिए आप हमारे लाइव ब्लॉग के साथ जुड़े रहिए...

Advertisment

मीराबाई चानू की अच्छी शुरुआत

मीराबाई चानू ने पहले प्रयास में स्नैच में 85 किलोग्राम वजन उठाया. वहीं क्लीन एंड जर्क में 107 किलोग्राम वजन उठाया. इसके बाद दूसरे स्नैच राउंड के दूसरे प्रयास में मीराबाई चानू 88 किलोग्राम उठाने में असफल रही हैं. चानू का पर्सनल बेस्ट भी 88 किलो ही है.

इसके बाद स्नैच राउंड में मीराबाई चानू ने अपने तीसरे और आखिरी प्रयास में 88 किलोग्राम वजन उठाया. अब पदक की दौड़ में बने रहने के लिए क्लीन एंड जर्क राउंड में बेहतर करना होगा.

  • Aug 07, 2024 19:38 IST
    विनेश फोगाट से मिलीं IOA अध्यक्ष पीटी उषा

    Paris Olympics 2024 से डिसक्वालीफाई होने के बाद विनेश फोगाट की पहली तस्वीर सामने आई जो हॉस्पिटल से है. फोटो में देखा जा सकता है कि उनके चेहरे पर मुस्कान है और उनके बाल छोटे नजर आ रहे हैं, क्योंकि वजन कम करने के लिए उन्होंने अपने बाल कटवाए थे. इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन की चीफ पीटी उषा उनसे मिलते हॉस्पिटल गईं थी. 



  • Aug 07, 2024 15:20 IST
    फोगाट के बाहर होने के बाद अब इन दो पहलवानों के बीच होगा फाइनल

    अब फाइवनल मुकाबला अमेरिका की पहलवान साराह हिलडेब्रेंडेट और क्यूबा की खिलाड़ी के बीच होगा. बता दें कि क्यूबा की पहलवान को हराकर ही फोगाट ने फाइनल में जगह बनाई थी.



  • Aug 07, 2024 13:38 IST
    पीएम मोदी ने विनेश फोगट मामले में किया हस्तक्षेप, IOA अध्यक्ष के को दिया ये आदेश

    विनेश फोगट के ओलंपिक 2024 के फाइनल होने के मामले को पीएम मोदी ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा से बात की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने आईओए अध्यक्ष पीटी उषा से बात की और उनसे इस मुद्दे और विनेश की हार के बाद भारत के पास मौजूद विकल्पों के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी मांगी.उन्होंने उनसे विनेश के मामले में मदद के लिए सभी विकल्पों का पता लगाने के लिए कहा.उन्होंने पीटी उषा से यह भी आग्रह किया कि अगर इससे विनेश को मदद मिलती है तो वह अपनी अयोग्यता के संबंध में कड़ा विरोध दर्ज कराएं.



  • Aug 07, 2024 13:17 IST
    फाइनल से अयोग्य घोषित होने के बात बिगड़ी विनेश फोगाट की तबियत

    फाइनल से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद विनेश फोगाट की तबियत बिगड़ गई है उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 



  • Aug 07, 2024 12:26 IST
    विनेश फोगाट फाइनल के लिए अयोग्य घोषित

    विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 रेसलिंग का फाइनल नही खेल पाई हैं. विनेश ने 50 किग्रा भार वर्ग में हिस्सा लिया था. फाइनल से पहले उनका वजन 50 किलो से कुछ ग्राम ज्यादा पाया गया है जिसकी वजह से उन्हें अयोग्य करार दिया गया.



  • Aug 07, 2024 11:11 IST
    इतिहास रच भारत लौटीं मनु भाकर, हुआ जोरदार स्वागत

    पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रचने के बाद मनु भाकर 7 अगस्त को भारत लौट आई. भाकर ने शूटिंग में 2 ब्रांज जीते. शूटिंग में मेडल जीतने वाली वे पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं वहीं एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली भी वे पहली भारतीय खिलाड़ी हैं. 



vinesh phogat Paris Olympics 2024 News Mirabai chanu
Advertisment
Advertisment