Advertisment

Paris Olympics 2024: भारत के पास 5 मेडल और होते, अगर इन 7 खिलाड़ियों ने थोड़ा जोर और लगाया होता

Paris olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत का सफर वैसा नहीं रहा है जैसी उम्मीद इस मेगा इवेंट के शुरु होने से पहले की गई थी. उम्मीद थी कि पेरिस में टोक्यो ओलंपिक के 7 मेडल का रिकॉर्ड टूट जाएगा लेकिन ओलंपिक के 11 वें दिन तक और ये रिपोर्ट लिखे जाने भारत सिर्फ 3 मेडल जीत सका है और ये तीनो ब्रांज मेडल शूटिंग में आए हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Paris Olympics 2024: India would have had 5 more medals, if these 7 players had tried little harder

Paris Olympics 2024

Paris olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत का सफर वैसा नहीं रहा है जैसी उम्मीद इस मेगा इवेंट के शुरु होने से पहले की गई थी. उम्मीद थी कि पेरिस में टोक्यो ओलंपिक के 7 मेडल का रिकॉर्ड टूट जाएगा और भारतीय टीम पहली बार किसी ओलंपिक में 10 से ज्यादा मेडल जीतने के दावेदार के रुप में नजर आ रही थी. लेकिन ओलंपिक के 11 वें दिन तक और ये रिपोर्ट लिखे जाने भारत सिर्फ 3 मेडल जीत सका है और ये तीनो ब्रांज मेडल शूटिंग में आए हैं.

Advertisment

इसमें 1-1 मनु भाकर और स्वप्निल कुसाले ने और एक मिक्स इवेंट में मनु भाकर और सरबजीत सिंह ने जीते हैं.  लेकिन 5 ऐसे इवेंट रहे जहां भारतीय खिलाड़ी 4 नंबर पर रहे. अगर उनका प्रदर्शन थोड़ा और बेहतर रहा होता तो टीम इंडिया 3 की जगह 8 मेडल जीत चुकी होती. आईए जानते हैं चौथे नंबर पर रहे इन एथलीट्स के बारे में...

मनु भाकर 

पिस्टल में भारत की तरफ से मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी मनु भाकर ने 10 मीटर पिस्टल इवेंट में व्यक्तिगत और मिक्स इवेंट में 1-1 मेडल जीते. 25 मीटर पिस्टल इवेंट में भी मनु ने बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन वे मेडल नहीं जीत पाई और चौथे स्थान पर रहीं. 

अर्जुन बबुता 

स्टार शूटर अर्जुन बबुता पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में पदक से चूक गए. वे चौथे स्थान पर रहे. 

धीरज- अंकिता 

तीरंदाजी के मिक्स इवेंट में बी धीरज और अंकिता भगत चौथे स्थान पर रहे. 

महेश्वरी चौहान- अनंत जीत सिंह 

मिक्स शूटिंग इवेंट में महेश्वरी चौहान और अनंत जीत सिंह चौथे स्थान पर रहे और ब्रांज मेडल जीतने का मौका चूक गए.

Advertisment

लक्ष्य सेन 

बैडमिंटन में लक्ष्य सेन से पदक की उम्मीद थी लेकिन ब्रांज मेडल के मुकाबले में मलेशियाई खिलाड़ी के खिलाफ शुरुआती दौर में बढ़त बनाने के बावजूद वे हार गए और चौथे स्थान पर रहते हुए मेडल का मौका चूक गए. 

ये भी पढ़ें-   लक्ष्य सेन की आलोचना प्रकाश पादुकोण पर पड़ी भारी, गोल्ड मेडल विजेता ने साधा निशाना

Paris Olympics 2024 Lakshya Sen manu bhaker shooting Indian athlete in Paris Olympics 2024
Advertisment
Advertisment