Advertisment

पैसा, कार, घर, रेस्तरां और 5 गायें..., ओलंपिक में मेडल जीतने पर प्लेयर्स को मिले थे अनोखे गिफ्ट

Paris Olympics 2024: ओलंपिक में मेडल जीतना हर खिलाड़ी का सपना होता है. मेडल जीतने पर एथलीट्स को खूब पैसे मिलते हैं, लेकिन पिछली बार ओलंपिक में एथलीट को मेडल जीतने पर पैसों के साथ गाय भी मिली थी. इसके अलावा उन्हें एक रेस्तरां भी गिफ्ट किया गया था.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Apriyani Rahayu Greysia PoliiApriyani Rahayu Greysia Polii

Paris Olympics 2024: ओलंपिक को खेलों का महाकुंभ कहा जाता है. इसमें दुनियाभर से 10 हजार से ज्यादा एथलीट हिस्सा लेते हैं. मेडल जीतने पर खिलाड़ियों को उनके सरकार की ओर से खुब पैसे मिलते हैं. वहीं की बात करें तो ओलंपिक मेडल जीतने पर खिलाड़ियों को पैसों के साथ-साथ सरकारी नौकरी भी मिली है. मगर एक ऐसा देश भी है, जिसने मेडल जीतने पर अपने देश के एथलीट को 5 गाय तोहफे में दी थीं. ये कोई और नहीं बल्कि इंडोनेशिया की बैडमिंटन खिलाड़ी एप्रियानी रहायु हैं, जिन्होंने 2020 टोक्यो ओलंपिक्स की महिला डबल्स प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था.

Advertisment

टोक्यो ओलंपिक 2020 में महिला डबल्स बैडमिंटन प्रतियोगिता में इंडोनेशिया के एप्रियानी रहायु और ग्रेसिया पोली मे गोल्ड मेडल जीता था. एप्रियानी और ग्रेसिया, टोक्यो ओलंपिक्स में इंडोनेशिया के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाली अकेली जोड़ी बनी थी, जिसके बाद इंडोनेशियाई सरकार ने उन्हें अपने देश की करेंसी में 5 अरब रुपये इनाम में दिए थे. हालांकि रहायु को अलग से भी कुछ और भी गिफ्ट मिले थे. 

खिलाड़ियों को गिफ्ट में मिली थी गाय

एप्रियानी रहायु इंडोनेशिया के सुलावेसी आइलैंड से आती हैं. गोल्ड मेडल जीतने पर सुलावेसी के प्रतिनिधियों ने रहायु को 5 गाय और एक घर गिफ्ट में दिए थे. इसके अलावा उन्हें और ग्रेसिया पोली को साथ में एक मीटबॉल रेस्तरां भी गिफ्ट किया गया था. एप्रियानी रहायु और ग्रेसिया पोली को एक साथ इतने गिफ्ट मिलना किसी सपने से कम नहीं होगा.

Advertisment

बता दें कि बैडमिंटन में इंडोनेशिया के खिलाड़ियों का काफी दबदबा रहा है. इंडोनेशिया को ओलंपिक में पहला गोल्ड मेडल बैडमिंटन में ही मिला था. रुडी हारटोनो ने साल 1972 ओलंपिक की सिंगल्स बैडमिंटन खेल में गोल्ड मेडल जीता था. ओलंपिक में बैडमिंटन में अबतक  इंडोनेशिया के नाम 8 स्वर्ण समेत 21 मेडल है.

यह भी पढ़ें:  Swapnil Kusale: एमएस धोनी की मदद से स्वप्निल कुसाले ने ओलंपिक में जीता मेडल, एथलीट ने खुद बताई पूरी बात

यह भी पढ़ें:  Swapnil Kusale: एमएस धोनी की मदद से स्वप्निल कुसाले ने ओलंपिक में जीता मेडल, एथलीट ने खुद बताई पूरी बात

olympics news in hindi Paris Olympics 2024 Apriyani Rahayu Greysia Polii Paris Olympics 2024 Hindi cricket news in hindi Latest Sports news in hindi Olympics 2024 Paris Olympics News in hindi
Advertisment
Advertisment