Advertisment

Paris Olympics Live Streaming: भारत में कब-कहां और कैसे देखें पेरिस ओलंपिक का लाइव स्ट्रीमिंग, यहां जानें सभी डिटेल्स

Paris Olympics Live: पेरिस ओलंपिक में भारत से भारतीय एथलीट एक्शन में दिखेंगे. भारत को पहले ही दिन मेडल की उम्मीद होगी. चलिए जानते हैं कि भारत में पेरिस ओलंपिक का लाइव स्ट्रीमिंग कैसे देख सकेंगे.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Paris Olympics India Live Streaming

भारत में यहां देख सकेंगे पेरिस ओलंपिक की लाइव स्ट्रीमिंग

Paris Olympics Live Streaming: पेरिस ओलंपिक का ऐसे तो 26 जुलाई से ओपनिंग सेरेमनी के साथ आगाज होगा, लेकिन खेलों के महाकुंभ की शुरुआत 25 जुलाई से हो जाएगी. भारत के एथलीट भी 25 जुलाई से एक्शन में दिखेंगे. भारत पहले दिन तीरंदाजी में भाग लेगा. हालांकि भारत को अब तक तीरंदाजी में कोई मेडल नहीं मिला है. ऐसे में खिलाड़ियों पहले ही दिन मेडल जीतना चाहेंगे. तो आइए जानते हैं कि भारत में पेरिस ओलंपिक की लाइव स्ट्रीमिंग कब-कहां और कैसे देख सकेंगे.

Advertisment

भारत के 117 एथलीट दल पेरिस ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं. भारत के 117 सदस्यीय टीम में 47 पुरुष और 67 महिलाएं शामिल हैं. भारत 16 खेलों के 69 इवेंट्स में भाग लेगा. बता दें कि भारत ओलंपिक के इतिहास में किसी एक सीजन में एक से ज्यादा गोल्ड नहीं जीता है. ऐसे में भारतीय एथलीट्स के पास इस खराब रिकॉर्ड को भी तोड़ने का मौका है.

बता दें कि साल 2012 में लंदन में हुए ओलंपिक के बाद यह पहला मौका होगा जब भारत तीरंदाजी की सभी 5 स्पर्धाओं में हिस्सा लेगा. इन 5 स्पर्धाओं में भारत के कुल 6 खिलाड़ी मेडल के इरादे से उतरेंगे, जिसमें 3 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल होंगी.

तीरंदाजी में आज पहला मुकाबला वूमेंस इंडिविजुअल रैंकिंग राउंड होने जा रहा है. इसमें भारत की तीन महिला तीरंदाज हैं दीपिका कुमारी, भजन कौर और अंकिता भकत हिस्सा लेंगी. 

Advertisment

दूसरा मैच मेंस इंडिविजुअल रैंकिंग राउंड का है. इसमें भारत के तीन पुरुष तीरंदाज हैं तरुणदीप राय, धीरज बोम्मादेवरा और प्रवीण जाधव भाग लेंगे.

पहले दिन तीरंदाजी में भारत का शेड्यूल

महिला व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड - भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे से

Advertisment

पुरुष व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड - भारतीय समयानुसार शाम 5:45 पर

कहां देखें पेरिस ओलंपिक का लाइव स्ट्रीमिंग?

पेरिस ओलंपिक में पहले दिन भारत के एथलीट तीरंदाजी में मेडल जीतने के इरादे से उतरेंगे. इस इवेंट को भारत में वायकॉम 18 के स्पोर्ट्स18 और डीडी स्पोर्ट्स 1.0 के जरिए टीवी पर लाइव प्रसारित किया जाएगा. इसके अलावा जियो सिनेमा पर फैंस इसकी लाइव स्ट्रीमिंग बिल्कुल 'फ्री' में देख सकेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: रिकी पोंटिंग के बाद एक और विदेशी कोच की छुट्टी, इन तीन भारतीयों पर फ्रेंचाइजी की नजर

Paris Olympics 2024 Paris Olympics Live Streaming in india Paris Olympics olympics news in hindi Latest Sports news in hindi Paris Olympics India schedule Paris Olympics News in hindi
Advertisment
Advertisment