Advertisment

Paris Olympics 2024 की ओपनिंग सेरेमनी के लिए सीन नदी तैयार, बारिश की वजह से मजा हो सकता है किरकिरा

Paris Olympics Opening Ceremony: पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी 26 जुलाई को सीन नदी पर होनी है. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, लेकिन अब ओपनिंग सेरेमनी में बारिश खलल डाल सकती है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Paris Olympics Opening

पेरिस ओलंपिक ओपनिंग सेरेमनी

Paris Olympics Opening Ceremony: ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई को होगी. इसके लिए पेरिस को पूरी तरह से सजा दिया गया है और सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं. पेरिस ओलंपिक में 10 हजार से ज्यादा एथलीट्स हिस्सा लेने जा रहे हैं. ओलंपिक के इतिहास में तीसरी बार पेरिस में खेलों के महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें इससे पहले साल 1900 और उसके बाद 1924 में ओलंपिक खेल की मेजबानी पेरिस शहर ने की थी. अब पेरिस में 100 साल बाद ओलंपिक की मेजबानी कर रहा है. 

Advertisment

बेहद खास होने वाली है पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सरेमनी

पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी काफी यादगार होने वाली है. Paris Olympics 2024 की ओपनिंग सेरेमनी पर पूरी दुनिया की निगाहें होंगी. इस बार ओलंपिक का ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किसी स्टेडियम में नहीं किया जाएगा बल्कि शहर के बीचों-बीच सीन नदी के किनारे आयोजित किया जाएगा. ओलंपिक खेलों के इतिहास में पहली बार उद्घाटन समारोह किसी स्टेडियम में नहीं होगा.

कुछ इस अंदाज में होगा एथलीटों का परेड

Advertisment

ओलंपिक ओपनिंग सेरेमनी में एथलीट अपने देश के झंडे के साथ परेड में हिस्सा लेते हैं. हमेशा की तरह इस बार भी ये परंपरा निभाई जाएगी, लेकिन इस बार एक नए रूप में, एथलीटों की परेड पेरिस के सीन नदी पर आयोजित की जाएगी, जिसमें प्रत्येक देश के लिए अलग-अलग नावें होंगी. 90 से अधिक नावों पर सवार होकर एथलीट पेरिस के बीचों बीच गुजरेंगे. परेड सीन नदी (Seine River) पर 6 किलोमीटर तक चलेगी. इन नावों में कैमरे लगे होंगे, ताकि टेलीविजन और ऑनलाइन दर्शकों एथलीटों को करीब से देख सकें. 

बारिश की भी है आशंका

सीन नदी पर होने वाले पेरिस ओलपिक की ओपनिंग सेरेमनी में बारिश विलेन बन सकती है. फ्रांस के मौसम विभाग मेटियो फ्रांस ने शुक्रवार की सुबह बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को पेरिस में बारिश का अनुमान है. हालांकि दोपहर को मौसम साफ रहेगा, लेकिन शाम को बारिश हो सकती है जिस समय ओपनिंग सेरेमनी होनी है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: इस दिन होगी BCCI और आईपीएल मालिकों के बीच मीटिंग, इन मुद्दों पर होगी अहम चर्चा

Paris Olympics 2024 Paris Olympic News Paris Olympic Opening Ceremony Time Paris Olympic Opening Ceremony Paris Olympic Paris Olympic News in Hindi
Advertisment
Advertisment