Advertisment

Video: बन गया T20I का नया विश्व रिकॉर्ड, क्रिस गेल, डिविलयर्स और सूर्या जैसे खूंखार बल्लेबाज भी ऐसा नहीं कर सके हैं

Pathum Nissanka SL vs WI: श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी 20 में इस फॉर्मेट का नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Pathum Nissanka

Pathum Nissanka SL vs WI (Image- Social Media)

Advertisment

Pathum Nissanka SL vs WI: श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच 15 अक्टूबर 2024 को दूसरा टी 20 मैच दांबुला में खेला गया. इस मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना जिसके आस पास भी अब तक टी 20 फॉर्मेट में धाकड़ से धाकड़ बल्लेबाज भी नहीं पहुंच पाए हैं. ये रिकॉर्ड बनाया है श्रीलंकाई बल्लेबाज पाथुमा निसांका ने.

निसांका ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

श्रीलंकाई बल्लेबाज पाथुमा निसांका ने दूसरे टी 20 में 49 गेंद में 54 रन की पारी खेली और इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. निसांका ने अपनी पारी में विश्व रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ के एक ओवर में 6 चौके लगाए. एक वाइड गेंद होने की वजह से ओवर में 25 रन बने. अंतरराष्ट्रीय टी 20 के इतिहास में ऐसा पहला मौका है जब किसी बल्लेबाज ने एक ओवर में लगातार 6 चौके लगाए हैं. टी 20 के दिग्गज माने जाने वाले गेल, डिविलियर्स और सूर्या भी ऐसा रिकॉर्ड नहीं बना पाए हैं. 6 चौके का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इन बल्लेबाजों ने भी लगाए हैं 6 छक्के लेकिन दूसरे फॉर्मेट में 

पथुम निसंका से पहले 6 बल्लेबाजों ने एक ओवर में 6 चौके लगाने का कारनामा किया है लेकिन वे सभी अलग फॉर्मेट और लीग क्रिकेट में है. संदीप पाटिल (टेस्ट), क्रिस गेल (टेस्ट), अजिंक्य रहाणे (IPL), तिलकरत्ने दिलशान (वनडे), रामनरेश सरवन (टेस्ट) और पृथ्वी शॉ ( IPL) ने एक ओवर में 6 चौके लगाए हैं.

श्रीलंका ने बनाए थे 162 रन

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे. सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए. इसके अलावा कुशाल मेंडिस ने 26, कुशाल परेरा ने 24, कांमिंदु मेंडिस ने 19 रन बनाए. 20 रन अतिरिक्त के रुप में आए थे. 

89 पर सिमटी वेस्टइंडीज 

श्रीलंका की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज की खतरनाक बल्लेबाजी महज 89 रन पर सिमट गई. कप्तान रोवमन पॉ़वेल ने सर्वाधिक 20 रन बनाए. इसके अलावा रदरफोर्ड ने 14 रन बनाए. अल्जारी जोसेफ ने 16 रन बनाए. 8 बल्लेबाज दो अंकों में नहीं पहुंच सके. दुनिथ वेलालागे ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए. 

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: ऋषभ पंत ने खुद मार ली अपने पैर पर कुल्हाड़ी, दिल्ली कैपिटल्स के मालिक हुए नाराज! टीम से हो सकती है छुट्टी

ये भी पढ़ें-  Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पर खतरा, BCCI इस दिन ले सकती है बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें-  IND vs AUS: जब रोहित-धवन-विराट की तिकड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को दिखाई थी औकात, मुंह छुपाते दिखे थे गेंदबाज, भारत को मिली थी रिकॉर्ड जीत

cricket news in hindi T20I Pathum Nissanka SL VS WI
Advertisment
Advertisment