Advertisment

IPL में सीएसके के खिलाफ जड़ा था तूफानी शतक, अब मेजर लीग क्रिकेट में कोचिंग करेगा ये भारतीय

IPL: आईपीएल में सीएसके के खिलाफ तूफानी शतक जड़कर रातों रात क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम बनाने वाले एक भारतीय क्रिकेटर को अमेरिका में खेली जानी वाली मेजर लीग क्रिकेट में हेड कोच बनाया गया है. 

author-image
Pankaj Kumar
एडिट
New Update
Paul Valthaty who made memorable century against CSK in IPL become head coach of Seattle Thunderbolts Milcusa in the MLC

IPL में सीएसके के खिलाफ जड़ा था तूफानी शतक, अब मेजर लीग क्रिकेट में कोचिंग करेगा ये भारतीय (Image- Social Media)

IPL: आईपीएल के साथ साथ अंतराष्ट्रीय क्रिकेट और दूसरे देशों में खेली जाने वाली टी 20 लीग में भी भारतीय कोचों की मांग लगातार बढ़ रही है. हाल ही में आर श्रीधर को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए सहायक कोच के रुप में नामित किया है. अब आईपीएल में सीएसके के खिलाफ तूफानी शतक जड़कर रातों रात क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम बनाने वाले एक भारतीय क्रिकेटर को अमेरिका में खेली जानी वाली मेजर लीग क्रिकेट में हेड कोच बनाया गया है. 

Advertisment

ये खिलाड़ी बना हेड कोच 

आईपीएल 2011 में एक नाम काफी चर्चा में रहा था. ये नाम था पॉल वालथटी का. पॉल ने सीएसके के खिलाफ पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए सिर्फ 63 गेंदों में 19 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 120 रन की नाबाद पारी खेली थी. इस पारी के बाद उन्हें रातों रात बेशुमार लोकप्रियता मिली थी. तब उन्हें भारतीय क्रिकेट का अगला सुपरस्टार भी माना गया था. लेकिन वे अपनी फॉर्म को बरकरार नहीं रख सके और जल्द ही आईपीएल से भी बाहर हो गए. अब ये 40 साल का दिग्गज मेजर लीग क्रिकेट के माध्यम से दमदार वापसी कर रहा है. एमएलएसी की सेटल थंडर बोल्ट्स ने पॉल वालथटी को अपना हेड कोच बनाया है. बतौर कोच उनकी ये एक नई यात्रा है. 

Advertisment

करियर पर नजर

2009 से 2013 के बीच पॉल ने 23 आईपीएल मैचो की 23 पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए एक शतक की मदद से कुल 505 रन बनाए थे. वहीं 7 विकेट भी उन्होंने चटकाए थे.  बात अगर घरेलू क्रिकेट की करें तो 5 प्रथम श्रेणी मैचों में 120 रन, 4 लिस्ट ए मैचों में 74 रन और 34 टी 20 मैचों में 778 रन उनके नाम दर्ज हैं. वे एयर इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं. क्रिकेट से संन्यास के बाद मुंबई के कांदिवाली में वे होम ग्राउंड क्रिकेट के नाम से वे एक अकेडमी चलाते हैं. अगर मेजर लीग क्रिकेट में बतौर कोच सफलता मिलती है तो आईपीएल में भी उनकी वापसी तय है.

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Video: पेरिस ओलंपिक का रिकॉर्ड टूटा, नीरज चोपड़ा ने फेंकी करियर की बेस्ट थ्रो, देखें वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-   World Wrestling Championships: कुश्ती में भारत की बेटियों का दबदबा, एक-दो नहीं देश को दिलाए 4 गोल्ड मेडल

Major league cricket news csk ipl Paul Valthaty
Advertisment
Advertisment