Advertisment

Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान ने बेच दिया अपना ऐतिहासिक स्टेडियम, बैंक से वसूले इतने करोड़ रूपये

Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होना है. इसी बीच ऐसी खबर आ रही है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम का नाम बेच दिया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Champions Trophy 2025

Champions Trophy 2025 के पाकिस्तान ने बेच दिया अपना ऐतिहासिक स्टेडियम (Social Media)

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन होना है. लंबे समय बाद पाकिस्तान किसी आईसीसी टूर्नामेंट की मेबजानी करने जा रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए बहुत सारे पैसों की जरूरत होगी. पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड की बदतर हालत किसी से छुपी नहीं है. ऐसे में PCB चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए अलग-अलग तरीकों से पैसे जुटाने में लगा है ताकि चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन पर असर ना हो.

Advertisment

1 बिलियन पाकिस्तान रुपए में हुई है डील

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने एक ऐतिहासिक स्टेडियम यानी लाहौर का गद्दाफी स्टेडियम को बेचने का फैसला किया है. रिपोर्ट्स की माने तो PCB ने गद्दाफी स्टेडियम के नामकरण राइट्स एक प्राइवेट बैंक को 5 साल के लिए बेच दिए हैं. यह डील 1 बिलियन पाकिस्तानी रुपये में हुआ है. हालांकि PCB ने इस डील को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन अब स्पष्ट है कि गद्दाफी स्टेडियम भी कराची के नेशनल स्टेडियम की तरह बैंक के नाम से जाना जाएगा. 

ऐसे पड़ा था लाहौर स्टेडियम का नाम 

बता दें, लाहौर का ऐतिहासिक गद्दाफी स्टेडियम 1959 में बना था. इसके बाद साल 1974 में लीबिया के नेता मुअम्मर गद्दाफी के नाम पर इसका नाम रखा गया था. इससे पहले पाकिस्तान में स्टेडियम के नामकरण राइट्स बेचने की परंपरा पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व कप्तान रमीज राजा ने शुरू की थी. साल 2021 में राजा के कार्यकाल के दौरान कराची स्टेडियम का एक बैंक के साथ डील किया गया था. जिसके बाद कराची के फेमस नेशनल स्टेडियम को अब नेशनल बैंक क्रिकेट एरिना के नाम से जाना जाता है. बता दें कि कराची स्टेडियम के नामकरण राइट्स 450 मिलियन डॉलर में बेचे गए थे.

यह भी पढ़ें:  ENG vs SL: इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने शतक जड़ फैलाई सनसनी, अजीत अगरकर का 22 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

यह भी पढ़ें:  'स्विमिंग के लिए अच्छी जगह...', नोएडा में अफगानिस्तान टीम परेशान, कप्तान ने स्टेडियम पर कसा तंज

Gaddafi Stadium Lahore Champions Trophy 2025 lahore PCB
Advertisment
Advertisment