Advertisment

Champions Trophy 2025: PCB ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कर दिया बड़ा एलान, जानकर खुश हो जाएंगे फैंस

Mohsin Naqvi: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 12.8 बिलियन पाकिस्तानी रुपए का आवंटन किया गया है. ये पैसे लाहौर, कराची और रावलपिंडी स्टेडियम के नवीनीकरण का काम पर खर्च किया जाएगा.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
ICC Champions Trophy 2025

PCB ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कर दिया बड़ा एलान (Social Media)

Pakistan Cricket Board, ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है. इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तैयारियों में जुटा हुआ है. इसी बीच चैंपियंस ट्रॉफी से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आ रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बताया कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 12.8 बिलियन पाकिस्तानी रुपए का आवंटन किया गया है. बता दें कि टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्‍तान के 3 स्‍टेडियम में होना है.

Advertisment

PCB अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा कि इन पैसों को लाहौर, कराची और रावलपिंडी में स्टेडियमों के नवीनीकरण का काम पर खर्च किया जाएगा. इससे पहले फैसलाबाद में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की हुए मीटिंग के बाद मोहसिन नकवी ने बताया कि हमारे स्टेडियम टूर्नामेंट से पहले पूरी तरह तैयार हो जाएंगे.

पीसीबी द्वारा आवंटित किए गए 12.8 बिलियन पाकिस्तानी रुपए में से लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम की बेहतरी पर 7.7 बिलियन रुपए खर्च किए जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अन्य इंतजामों के अलावा गद्दाफी स्टेडियम में लगे 480 एलईडी लाइटों के साथ फ्लड लाइट्स भी बदल रहा है. जिसमें तकरीबन 523 बिलियन पाकिस्तानी रुपए खर्च होंगे.

इसके अलावा स्टेडियम की सीटों पर 375 मिलियन पाकिस्तानी रुपए खर्च होंगे. जबकि स्टेडियम के बाहरी विकास कार्यों के लिए 93 मिलियन पाकिस्तानी रुपए दिए गए हैं. इसके अलावा कराची नेशनल स्टेडियम की बेहतरी और नवीनीकरण के लिए 3.5 बिलियन पाकिस्तानी रुपए आवंटित किए गए हैं.

19 फरवरी से होगी शुरुआत

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की शुरुआत 19 फरवरी से होगी और यह 9 मार्च तक खेला जाएगा. टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी. इन टीमों को 4-4 के 2 ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीम को रखा गया है. वहीं ग्रुप बी में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीम शामिल है. हालांकि टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम पाकिस्‍तान जाएगी या नहीं यह अभी स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी को हाइब्रिड मडल के तहत खेल सकता है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025 Retention Rule: आईपीएल रिटेंशन नियम में होगा बदलाव, BCCI जल्द कर सकती है एलान

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: टीम इंडिया में तो मिल गई एंट्री, लेकिन इन प्लेयर्स को प्लेइंग 11 में शामिल होने के लिए करना होगा इंतजार

Cricket News PCB Pakistan Cricket Board Mohsin Naqvi cricket news in hindi Champions Trophy 2025 ICC Champions Trophy 2025 bcci
Advertisment
Advertisment