Advertisment

पाकिस्तान में लोग पसंद नहीं करेंगे पर मैं अपने बयान पर कायम हूं, वसीम अकरम ने ऐसा क्या कह दिया?

Pakistan: टी 20 विश्व कप में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया. टी 20 विश्व कप के बाद ऐसी कई खबरे आई हैं जिसमें फैंस टीम के खिलाफ विरोध करते हुए दिखे हैं. फैंस मौजूदा टीम में बड़ा बदलाव चाहते हैं ताकि उनकी निराशा खत्म हो लेकिन दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे पाकिस्तानियों को निराशा हो सकती है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
people will not be happy in pakistan why did Wasim Akram say this

Wasim Akram (Image- Social Media)

Pakistan: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय आलोचना के दौर से गुजर रही है. भारत में हुए वनडे विश्व कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी फैंस को उम्मीद थी कि टीम टी 20 विश्व कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन करेगी. लेकिन बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने टी 20 विश्व कप में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया. टी 20 विश्व कप के बाद ऐसी कई खबरे आई हैं जिसमें फैंस टीम के खिलाफ विरोध करते हुए दिखे हैं. फैंस मौजूदा टीम में बड़ा बदलाव चाहते हैं ताकि उनकी निराशा खत्म हो लेकिन दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे पाकिस्तानियों को निराशा हो सकती है.

Advertisment

वसीम अकरम ने ऐसा क्या कहा?

वसीम अकरम का नाम क्रिकेट इतिहास के महानतम गेंदबाजों में शुमार किया जाता है. गेंदबाजी से जुड़ी किसी भी चीज पर अकरम की राय काफी मायने रखती है और अगर वे कुछ कहते हैं तो बड़े से बड़ा एक्सपर्ट भी उसे माने बिना नहीं रह सकता. हाल ही में वसीम अकरम से जब दुनिया के मौजूदा सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि, मेरे जवाब से पाकिस्तान के लोगों को निराशा होगी लेकिन इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. उनके जैसा प्रभावी फिलहाल कोई भी नहीं है. अकरम ने पाकिस्तानियों के निराश होने की बात इसलिए कही क्योंकि वहां माना जाता है कि शाहीन बुमराह से बेहतर गेंदबाज हैं. लेकिन लगातार बड़े टूर्नामेंट में जहां हमने शाहीन की असफलता देखी है वहीं बुमराह भारत के लिए सबसे अहम खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. 

क्या कहते हैं आंकड़े?

Advertisment

पिछले 1 साल में 3 बड़े टूर्नामेंट खेले गए हैं. एशिया कप 2023, वनडे विश्व कप 2023 और टी 20 विश्व कप 2024 इन तीनों इवेंट में शाहीन अफरीदी और बुमराह दोनों ही खेले थे. एशिया कप 2023 में  शाहीन ने 5 मैच में 5.73 की इकोनॉमी से 10 विकेट लिए थे जबकि बुमराह ने 4 मैच में 4.17 की इकोनॉमी से 4 विकेट लिए थे. वनडे विश्व कप 2023 में जसप्रीत बुमराह ने 11 मैचों में 4.06 की इकोनॉमी से 20 विकेट लिए थे जबकि शाहीन में 9 मैच में 5.93 की इकोनॉमी से 18 विकेट लिए थे. टी 20 विश्व कप 2024 में जसप्रीत बुमराह ने 8 मैच में 4.17 की इकोनॉमी से 15 विकेट लिए थे जबकि शाहीन ने 4 मैच में 6.56 की इकोनॉमी से 5 विकेट लिए थे. भारत को टी 20 विश्व कप में चैंपियन बनानें बुमराह का अहम रोल रहा था और वे प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे. अफरीदी विश्व कप में पाकिस्तान के लिए करिश्मा नहीं कर सके.

ये भी पढ़ें-  एक मैच तो करा नहीं पा रहे हैं Champions Trophy कराएंगे, पाकिस्तान की फिर खुल गई पोल

pakistan Wasim Akram
Advertisment
Advertisment