Advertisment

अब Chris Gayle के देश के नाम से जानी जाएगी नई दिल्ली की ये सड़क, PM मोदी ने खुद दी जानकारी

Jamaica Marg in New Delhi: नई दिल्ली में एक सड़क का नाम बदल कर 'जमैका' मार्ग कर दिया गया है. इसके उद्घाटन समारोह में वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल भी शामिल हुए थे.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
PM Modi
Advertisment

Jamaica Marg in New Delhi: नई दिल्ली में जमैका हाई कमीशन के सामने वाली सड़क का नाम बदल कर 'जमैका मार्ग' रखा गया है. पीएम मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को खुद इस बात की जानकारी दी. उन्होंने यह भी कहा कि इससे भारत और जमैका के संबंध और भी अच्छे होंगे. जमैका मार्ग का उद्घाटन जमैका के प्रधानमंत्री डॉक्टर एंड्रयू हॉलनेस ने किया. इस दौरान वहीं वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल भी मौजूद रहे. भारत और जमैका के प्रधानमंत्री ने ट्रेड, इन्वेस्टमेंट और शिक्षा समेत कई अन्य विषयों पर चर्चा की.

Advertisment

क्रिस गेल (Chris Gayle) जमैका की कमिना जॉनसन स्मिथ के साथ मिलकर राजघाट पर पौधारोपण भी किया. बता दें कि नई दिल्ली में जमैका का हाई कमीशन ऑफिस वसंत विहार में स्थित है और अब उसके सामने वाली सड़क को 'जमैका मार्ग' के नाम से जाना जाएगा. बता दें कि 2021 में भारत की ओर से जमैका को कोविड महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन भेजी गई तब क्रिस गेल ने पीएम मोदी का बहुत आभार जताया था.

Advertisment

क्रिस गेल (Chris Gayle) की करियर की बात करें तो उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए आखिरी मैच नवंबर 2021 में खेला था. हालांकि गेल ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान नहीं किया है. उन्होंने कहा था कि जमैका में अपने होम क्राउड के सामने वो अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलना चाहते हैं. वहीं आईपीएल में गिल ने आखिरी बार 2021 के सीजन में खेला था. बता दें कि गेल को आखिरी बार वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में खेलते हुए देखा गया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में धमाल मचाएगा युवराज सिंह का चेला, इस दिग्गज ने कर दी भविष्यवाणी

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli Gift His Bat to Shakib Al Hasan: कोहली ने जीता फैंस का दिल, रिटायर हो रहे शाकिब अल हसन को दी स्पेशल गिफ्ट

PM modi cricket news in hindi Chris Gayle Jamaica jamaica marg in new delhi
Advertisment
Advertisment