पीएम मोदी ने विनेश फोगट मामले में किया हस्तक्षेप, IOA अध्यक्ष को दिया ये आदेश

PM Modi intervened in Vinesh Phogat case: रिपोर्टों के मुताबिक विनेश की वजन 50 किलो से लगभग 100 ग्राम ज्यादा पाई गई है जिसकी वजह से उन्हें अयोग्य घोषित किया गया है. इस फैसले के बाद विनेश की तबियत खराब हो गई है और उन्हें हॉस्पिटलाईज कराया गया है. अब इस विषय पर पीएम मोदी ने भी हस्तक्षेप किया है. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PM Modi intervened in Vinesh Phogat case,  talks to IOA president PT Usha for all possible action

PM Modi intervened in Vinesh Phogat case: पेरिस ओलंपिक 2024 में 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में जगह बनाने वाली विनेश फोगाट को मैच से कुछ घंटे पहले तगड़ा झटका लगा. अंतराष्ट्रीय ओलंपिक संघ ने विनेश फोगाट को फाइनल मैच के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है. रिपोर्टों के मुताबिक विनेश की वजन 50 किलो से लगभग 100 ग्राम ज्यादा पाई गई है जिसकी वजह से उन्हें अयोग्य घोषित किया गया है. इस फैसले के बाद विनेश की तबियत खराब हो गई है और उन्हें हॉस्पिटलाईज कराया गया है. अब इस विषय पर पीएम मोदी ने भी हस्तक्षेप किया है. 

Advertisment

पीएम ने विनेश फोगाट मामले में किया हस्तक्षेप 

पीएम नरेंद्र मोदी ने आईओए अध्यक्ष पीटी उषा से बात की और उनसे इस मुद्दे और विनेश की हार के बाद भारत के पास मौजूद विकल्पों के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी मांगी.उन्होंने उनसे विनेश के मामले में मदद के लिए सभी विकल्पों का पता लगाने के लिए कहा.उन्होंने पीटी उषा से यह भी आग्रह किया कि अगर इससे विनेश को मदद मिलती है तो वह अपनी अयोग्यता के संबंध में कड़ा विरोध दर्ज कराएं.

विनेश को बताया चैंपियंस का चैंपियन

विनेश के फाइनल से अयोग्य घोषित किए जाने के तुरंंत बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उन्हें सांत्वना दी थी और उन्हें चैंपियन खिलाड़ी बताया था. पीएम ने लिखा था, विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं.आप भारत का गौरव हैं और प्रत्येक भारतीय के लिए प्रेरणा हैं.आज का झटका दुख देता है. काश शब्द उस निराशा की भावना को व्यक्त कर पाते जो मैं अनुभव कर रहा हूँ.साथ ही, मैं जानता हूं कि आप लचीलेपन का प्रतीक हैं.चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है.मजबूत होकर वापस आओ.हम सब आपके पक्ष में हैं और आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं.   

लगातार 3 जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंची 

Advertisment

विनेश  6 अगस्त को लगातार 3 मैच जीत फाइनल में पहुंची थी.ओलंपिक में रेसलिंग के फाइनल में जगह बनाने वाली विनेश फोगाट पहली महिला भारतीय पहलवान बनी थी. उन्होंने 4 बार की विश्व चैंपियन और पिछले ओलंपिक की गोल्ड मेडल विजेता और लगातार 82 मैच जीतने वाली जापान की ई सुसाका को हराया इसके बाद यूक्रेन और क्यूबा के पहलवान को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. 

ये भी पढ़ें-   Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड तो फैंस को लाखों की गिफ्ट देंगे ऋषभ पंत, खुद सोशल मीडिया पर दी जानकारी

Paris Olympics 2024 Hindi Narendra Modi vinesh phogat Paris Olympics 2024 News PM modi
Advertisment
Advertisment