Advertisment

'और सरंपच साब...', नरेंद्र मोदी ने भारतीय हॉकी टीम से की बात, जानें कप्तान और गोलकीपर श्रीजेश से क्या बोले पीएम?

PM Modi talks to Indian Hockey Team: भारतीय टीम ने हॉकी में ब्रांज मेडल जीत लिया है. टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में स्पेन को 2-1 से हराकर ब्रांज मेडल पर कब्जा जमाया. इस ऐतिहासिक सफलता पर पीएम मोदी ने भी टीम को फोन कर बधाई दी.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PM modi talks to Indian hockey team after bronze medal in paris olympic 2024

नरेंद्र मोदी ने भारतीय हॉकी टीम से की बात, जानें कप्तान और गोलकीपर श्रीजेश से क्या बोले पीएम? (Social Media)

PM Modi talks to Indian Hockey Team: भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में देश को चौथा मेडल दिला दिया है. ब्रांज मेडल के लिए हुए मैच में भारतीय टीम ने स्पेन को 2-1 से हरा दिया. भारतीय टीम की इस जीत ने करोड़ों देशवासियों को खुशियां दी है जो ओलंपिक में लगातार मिल रही निराशा से हताश हो चुके थे. हॉकी टीम ने लगातार दूसरे ओलंपिक में ब्रांज मेडल जीता है. पीएम मोदी ने भारतीय टीम को फोन कर बधाई दी. 

Advertisment

पीएम ने क्या टीम से क्या कहा?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'आप सभी को बहुत-बहुत बधाई. आपने भारत को गौरवान्वित किया है. ओलंपिक में हार के सिलसिले को तोड़ा है. मुझे पूरा विश्वास है कि आप सभी भारत में हॉकी के सुनहरे दौर को वापस लाएंगे. ये जीत कौशल, दृढ़ता और टीम भावना की जीत है. इस जीत से खेल की युवाओं में और लोकप्रियता बढ़ेगी. पीएम ने बातचीत के दौरान कप्तान हरमनप्रीत को सरपंच साब कहकर संबोधित किया तो गोलकीपर श्रीजेश के योगदान की भी काफी प्रशंसा की. 

Advertisment

ओलंपिक में भारतीय टीम का सफर

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम का सफर शानदार रहा है. ब्रांज मेडल तक के सफर में टीम इंडिया सिर्फ 2 मैच हारी. जिसमें सेमीफाइनल में जर्मनी से मिली हार शामिल थी. अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल जीत जाती तो गोल्ड मेडल जीतने का सपना 44 साल बाद पूरा कर सकती थी लेकिन इसके लिए अब टीम को अब अगले ओलंपिक का इंतजार करना होगा. भारत ने पेरिस ओलंपिक में जर्मनी के अलावा सिर्फ बेल्जियम के खिलाफ मैच गंवाया. वहीं ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, ग्रेट ब्रिटेन और स्पेन जैसी टीमों के खिलाफ जीत हासिल की. भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े हीरो कप्तान हरमनप्रीत रहे जिन्होंने सर्वाधिक 11 गोल किए.

Advertisment

ये भी पढ़ें-    IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में इस श्रीलंकाई मिस्ट्री ऑलराउंडर पर होगी पैसों की बारिश, भारत के खिलाफ किया था कमाल

Indian Hockey Team News Harmanpreet Singh Paris Olympics Goal India vs Spain Hockey Match Paris Olympics PM modi talks to Indian hockey team Indian Hockey Team Bronze Medal PR Sreejesh
Advertisment
Advertisment