Advertisment

PM Modi ने चेस ओलंपियाड विनर्स से की मुलाकात, सामने आया खास वीडियो

Chess Olympiad 2024: चेस ओलंपियाड 2024 में गोल्ड जीतने वाली टीम इंडिया से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की. जिसका वीडियो सामने आया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
PM Modi

PM Modi ने चेस ओलंपियाड विनर्स से की मुलाकात (Twitter)

Advertisment

PM Modi Meet Indian Chess Olympiad Team: चेस ओलंपियाड 2024 में भारत ने पुरुष और महिला दोनों में गोल्ड जीतकर इतिहास रचा. पहली बार ऐसा हुआ कि चेस ओलंपियाड में पुरुष और महिला दोनों टीम ने गोल्ड पर कब्जा जमाया. अब इस गोल्ड जीतने वाली टीम इंडिया से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की. इस मुलाकात का वीडियो सामने आया है. 

इस ऐतिहासिक जीत के बाद चेस ओलंपियाड की पुरुष और महिला टीमें आज सुबह पीएम मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की. इस मुलाकात का वीडियो न्यूज एजेंसी पीटीआई ने शेयर किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी महिला और परुष टीमों के खिलाड़ियों से मुलाकात के वक्त बातचीत भी करते दिखाई दे रहे हैं.

भारतीय पुरुष टीम का दिखा जलवा

बुडापेस्ट में आयोजित 45वें शतरंज ओलंपियाड में पुरुष और महिला दोनों कैटेगरी में भारत को गोल्ड मेडस मिला है. 45वें चेज ओलंपियाड के 10वें राउंड में भारतीय खिलाड़ियों ने अमेरिका को 2.5-1.5 से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. डी गुकेश ने फैबियानो कारूआना को शिकस्त दिया. ग्रैंडमास्टर और विश्व चैंपियनशिप चैलेंजर डी गुकेश ने फैबियानो कारूआना को हराकर पुरुष कैटेगरी में पहली बार गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा. बता दें कि भारतीय पुरुष टीम ने फाइनल तक अपराजित रहकर ओलंपियाड 2024 में गोल्ड मेडल जीता.

भारतीय महिला टीम ने गोल्ड पर किया कब्जा 

45वें शतरंज ओलंपियाड में भारतीय महिला टीम का भी जलवा देखने को मिला. हरिका द्रोणावली, वैशाली रमेशबाबू, दिव्या देशमुख, वंतिका अग्रवाल, तानिया सचदेव और कप्तान अभिजीत कुंटे की टीम ने 11वें राउंड में अजरबैजान को हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया.

 यह भी पढ़ें:  Virat Kohli: अब दिल्ली के लिए खेलते नजर आएंगे विराट कोहली! टीम में हुए शामिल

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: मेगा ऑक्शन में हैरी ब्रूक पर होगी पैसों की बारिश! ये 3 टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli ही नहीं बल्कि इन 7 खिलाड़ियों ने की है RCB की कप्तानी, एक नाम जान चौंक जाएंगे आप

PM modi Narendra Modi sports news in hindi Chess Olympiad 2024
Advertisment
Advertisment