Advertisment

Hockey: भारत के ब्रांज मेडल जीतते ही गोल पोस्ट पर चढ़ गए गोलकीपर श्रीजेश, आखिरी मैच में देश को दिलाया मेडल

PR Sreejesh: भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में ब्रांज मेडल के लिए स्पेन के खिलाफ हुए मैच को 2-1 से जीत लिया है. भारत ने ओलंपिक में लगातार दूसरा ब्रांज मेडल जीता है. अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच खेल रहे श्रीजेश ने गोल पोस्ट की दीवार की तरह सुरक्षा की और देश को ओलंपिक में लगातार दूसरा ब्रांज दिलाया. 

author-image
Pankaj Kumar
एडिट
New Update
PR Sreejesh

Hockey: भारत के ब्रांज मेडल जीतते ही गोल पोस्ट पर चढ़ गए गोलकीपर श्रीजेश, आखिरी मैच में भारत को दिलाया मेडल

PR Sreejesh: भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में ब्रांज मेडल के लिए स्पेन के खिलाफ हुए मैच को 2-1 से जीत लिया है. भारत ने ओलंपिक में लगातार दूसरा ब्रांज मेडल जीता है. इस मैच में भारत की तरफ से दोनों गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने किया. इसके अलावा टीम को चैंपियन बनाने में गोलकीपर पीआर श्रीजेश की अहम भूमिका रही. अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच खेल रहे श्रीजेश ने गोल पोस्ट की दीवार की तरह सुरक्षा की और देश को ओलंपिक में लगातार दूसरा ब्रांज दिलाया. 

Advertisment

हरमनप्रीत ने गोल किए तो श्रीजेश ने बचाए

भारत की इस जीत में कप्तान हरमनप्रीत का बड़ा रोल रहा और टीम की तरफ से हुए दोनों ही गोल उन्होंने ने ही किए लेकिन गोलकीपर पीआर श्रीजेश का रोल भी काफी अहम रहा. मैच के दौरान भारतीय टीम के पीछे छोड़ने के लिए स्पेन के खिलाड़ियोें ने कई बार आक्रामक हमले किए लेकिन सिर्फ 1 को छोड़कर श्रीजेश ने स्पेन के सभी अटैक को ध्वस्त कर दिया. वे गोल के पास भारत के लिए अभेद्द दीवार की तरह खड़े रहे जिसे स्पेन के खिलाड़ी नहीं तोड़ पाए. जीत के बाद श्रीजेश ने जमकर जश्न मनाया और गोल पोस्ट पर चढ़कर हुंकार भरी. उनकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

 

Advertisment

Advertisment

कप्तान ने दी यादगार विदाई

पी श्रीजेश ने ओलंपिक की शुरुआत में ही ये घोषणा कर दी थी कि इस टर्नामेंट में भारतीय टीम के सफर की समाप्ति के साथ ही उनका अंतराष्ट्रीय करियर भी खत्म हो जाएगा. इस तरह स्पेन के खिलाफ मैच श्रीजेश का आखिरी मैच था और उनके करियर की समाप्ति ओलंपिक मेडल के साथ हुई है. इससे बेहतर करियर का समापन किसी भी खिलाड़ी के लिए नहीं हो सकता. कप्तान हरमनप्रीत ने भी श्रीजेश को कंधे पर लेकर घुमाया. ये तस्वीर भी काफी वायरल हो रही है. बता दें कि भारत दीवार के नाम से मशहूर श्रीजेश ने कुल 329 अंतराष्ट्रीय मैच खेले.  

ये भी पढ़ें- Wrestling: विनेश फोगाट को मिली निराशा के बीच इस लड़के ने किया कमाल, रेसलिंग में जगाई मेडल की उम्मीद

Paris Olympics 2024 Indian Hockey Team Indian Hockey Team News India vs Spain Hockey Match Paris Olympics India vs Spain Hockey Match India won Bronze medal in Hockey in Paris Olympics PR Sreejesh Goalkeeper PR Sreejesh
Advertisment
Advertisment