Advertisment

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक 2024 में मेडल जीतने वाली मनु भाकर को राष्ट्रपति, पीएम और राहुल गांधी ने दी बधाई

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को पहला मेडल दिलाने वाली मनु भाकर को देश भर से बधाइयां मिल रही हैं. भाकर को राष्ट्रपति, पीएम और राहुल गांधी ने भी बधाई दी है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Manu Bhaker

पेरिस ओलंपिक 2024 में मेडल जीतने वाली मनु भाकर को राष्ट्रपति, पीएम और राहुल गांधी ने दी बधाई (Photo- Social Media)

Manu Bhaker: भारत को पेरिस ओलंपिक 2024 का पहला मेडल मिल चुका है. महिलाओं की 10 मिटर शूटिंग में मनु भाकर ने ब्रांज मेडल जीतकर देश को पहला मेडल दिलाया है. शूटिंग में मेडल जीतने वाली वे भारत की पहली महिला खिलाड़ी हैं. मनु का प्रदर्शन टोक्यो ओलंपिक में भी अच्छा रहा था लेकिन तब वे मेडल नहीं जीत सकी थी लेकिन इस बार उन्होंने ओलंपिक पदक जीतने का अपना और भारत का सपना पूरा कर दिया है. मनु को उनकी उपलब्धि पर देश भर ले बधाइंयां मिल रही हैं. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी उन्हें बधाई दी है. 

Advertisment

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी बधाई 

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को पहला मेडल दिलाने वाली मनु भाकर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बधाई दी है. राष्ट्रपति ने एक्स पर लिखा, 'पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में कांस्य पदक के साथ भारत की पदक तालिका खोलने के लिए मनु भाकर को हार्दिक बधाई. वह शूटिंग प्रतियोगिता में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं. भारत को मनु भाकर पर गर्व है. उनका यह कारनामा कई खिलाड़ियों, खासकर महिलाओं को प्रेरित करने वाला है. मैं कामना करती हूं कि वह भविष्य में उपलब्धियों की और अधिक ऊंचाइयां छुए.'

Advertisment

 

प्रधानमंत्री ने दी बधाई 

Advertisment

पेरिस ओलंपिक 2024 के दूसरे ही दिन भारत को पहला मेडल दिलाने वाली मनु भाकर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाई दी है. सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पीएम ने लिखा कि, वेल डन, मनु भाकर भारत को ओलंपिक में पहला मेडल दिलाने के लिए. ब्रांज के लिए बधाई. ये सफलता इसलिए भी विशेष है क्योंकि शूटिंग में मेडल जीतने वाली आप पहली महिला हैं. एक अतुलनिय उपलब्धि.

Advertisment

 

राहुल गांधी ने दी बधाई 

मनु भाकर को विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी बधाई दी है. उन्होंने एक्स पर लिखा, भारत को पेरिस ओलंपिक में पहला मेडल जीतते हुए देखने पर गर्व है. मनु भाकर को ब्रांज मेडल के लिए बधाई. ओलपिक पदक जीतने वाली पहली महिला शूटर. हमारी बेटियों ने शानदार शुरुआत दी है. अभी और भी पदक आने हैं. 

Advertisment

 

ये भी पढ़ें-  Women Asia Cup final: मधांना का तूफानी अर्धशतक, भारत ने श्रीलंका को दिया 166 का लक्ष्य

Narendra Modi Paris Olympics 2024 News Paris Olympics 2024 manu bhaker shooting
Advertisment
Advertisment