Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया, इस दिग्गज का कट सकता है पत्ता

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम को इसी महीने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. आईए देखते हैं इस सीरीज के लिए बीसीसीआई किन 15 खिलाड़ियों को मौका दे सकता है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
probable Team India squad for IND vs BAN test series Shreyas Iyer can be dropped

Team India (Image- Social Media)

Probable Team India squad for IND vs BAN test series: भारतीय क्रिकेट टीम को सितंबर-अक्टूबर के महीने में बांग्लादेश की मेजबानी करनी है. बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को 2 टेस्ट और 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल के लिहाज से ये सीरीज काफी अहम है और जिस तरह का प्रदर्शन बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ किया है उसके बाद टीम इंडिया इस टीम को हल्के में नहीं ले सकती. रिपोर्टों के मुताबिक बीसीसीआई अगले सप्ताह बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम घोषित कर सकती है. आईए देखते हैं कि टेस्ट सीरीज के लिए किन 15 खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है.

Advertisment

इन बल्लेबाजों को मौका

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए घोषित की जाने वाली टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे. उनके साथ बतौर बल्लेबाज शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है. राहुल दूसरे विकेटकीपर भी होंगे. वहीं मेन विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है. पंत का भारत के लिए टेस्ट फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन रहा है.

इस वजह से इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले ध्रुव जुरेल पर उन्हें प्राथमिकता मिल सकती है. सरफराज का इंग्लैंड सीरीज में अच्छा प्रदर्शन रहा था.श्रेयस अय्यर को मौका मिलने की बेहद कम उम्मीद है. खराब फॉर्म की वजह से ही उन्हें इंग्लैंड सीरीज से ड्रॉप किया गया था और दिलीप ट्रॉफी में भी उनका टेंपरामेंट टेस्ट वाला नहीं दिखा है. इसलिए वे ड्रॉप हो सकते हैं. 

इन ऑलराउंडर्स और गेंदबाजों को मिल सकती है जगह 

टेस्ट सीरीज के लिए दो ऑलराउंडर्स के रुप में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को जगह दी जा सकती है. वहीं आर अश्विन और कुलदीप यादव को बतौर स्पिनर मौका मिल सकता है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और आकाशदीप के साथ बतौर तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है. सैनी ने दिलीप ट्रॉफी के पहले मैच में गेंद के साथ साथ बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया है.

ये भी पढ़ें-  Ganesh Chaturthi: डेविड वॉर्नर ने गणेश चतुर्थी की दी बधाई, शेयर की 'बप्पा' की खूबसूरत फोटो

टेस्ट सीरीज के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, आकाशदीप  

ये भी पढ़ें-   विनेश फोगाट से पहले हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ चुका है ये ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान, मिली थी करारी हार

Advertisment

ये भी पढ़ें-   ENG vs SL: कप्तान के शतक के बावजूद बड़े स्कोर से चूकी इंग्लैंड, क्या श्रीलंका ले पाएगी बढ़त?

Team India squad for Bangladesh test series cricket news in hindi Team India IND vs BAN
Advertisment