Advertisment

IPL 2025: पंजाब किंग्स इन खिलाड़ियों को हर हाल में करेगी रिटेन, नए कोच रिकी पोंटिंग भी नहीं बदल पाएंगे मैनेजमेंट का फैसला

Punjab Kings: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं. जल्द ही सभी टीमें अपने अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करती हुई नजर आएंगी. पंजाब किंग्स अगले सीजन के लिए इन 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
एडिट
New Update
Punjab Kings to retain these 5 players at any cost for IPL 2025

Punjab Kings IPL 2025 (Image- Social Media)

Advertisment

Punjab Kings IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 को लेकर बीसीसीआई, आईपीएल मैनेजमेंट और सभी 10 फ्रेंचाइजी सक्रिय हो चुकी हैं. कई टीमों ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया है और इस साल होने वाले मेगा ऑक्शन में पूरी तैयारी के साथ उतरने की तैयारी कर रही हैं. नीलामी से पहले बीसीसीआई द्वारा रिटेंशन पॉलिसी को लेकर घोषणा की जानी है.

Advertisment

संभावना है कि बीसीसीआई 5 खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम बना सकती है. पंजाब किंग्स ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में मुंबई और दिल्ली की कोचिंग कर चुके रिकी पोंटिग को हेड कोच बनाया है. आईए जानते हैं कि टीम किन 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है और मैनेजमेंट के इस फैसले को पोंटिंग को भी अपनी स्वीकृति देनी पड़ सकती है. 

शशांक सिंह

पंजाब किंग्स किसी खिलाड़ी को सबसे पहले रिटेन करेगी तो वो शशांक सिंह होंगे. पिछली नीलामी में टीम ने शशांक को गलती से 20 लाख में खरीदा था. लेकिन वे टीम के लिए सबसे सफल खिलाड़ी साबित हुए. मध्यक्रम और लोअर मीडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हुए शशांक ने कई बार टीम को मुश्किल से निकाला और अपनी धुआंधार पारी से टीम को कई मैच जीताए और साथ ही अपने प्रदर्शन से क्रिकेट फैंस का दिल जीता. शशांक अभी 32 साल के हैं और अगले 4-5 साल टीम के लिए खेल सकते हैं. ऐसे में टीम उन्हें रिटेन कर सकती है. शशांक ने पिछले सीजन में 14 मैचों में 354 रन बनाए थे और टीम के टॉप स्कोरर थे.

Advertisment

प्रभसिमरन सिंह 

प्रभसिमरन सिंह एक विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. वे पिछले 2 साल से टीम के लिए पारी की शुरुआत कर रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रभसिमरन सिर्फ 24 साल के हैं, पंजाब के स्थानिय खिलाड़ी हैं इसलिए टीम उन्हें रिटेन करना चाहेगी. पिछले सीजन प्रभसिमरन ने 14 मैचों में 334 रन बनाए थे.

राहुल चाहर

Advertisment

राहुल चाहर चर्चा में नहीं रहते लेकिन वे एक बेहतरीन स्पिनर हैं और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज भी. पिछले कुछ सीजन से टीम से जुड़े हैं और उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. आईपीएल में हर टीम को बेहतर स्पिनर की तलाश होती है. ऐसे में पंजाब किंग्स राहुल के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें रिटेन किया जा सकता है. राहुल ने पिछले सीजन 9 मैचों में 10 विकेट लिए थे.

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स के साथ साथ टीम इंडिया के लिए भी टी 20 फॉर्मेट में स्ट्राइक गेंदबाज हैं. पंजाब से हैं और उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. इसलिए उनका रिटेन होना भी लगभग तय है. अर्शदीप ने पिछले सीजन 14 मैचों में 19 विकेट लिए थे.

Advertisment

सैम करन

सैम करन आईपीएल 2022 की नीलामी में पंजाब ने एक बड़ी कीमत देकर खरीदा था. सैम एक उपयोगी ऑलराउंडर हैं और कई मौकों पर अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से टीम को मुश्किल से निकालते रहे हैं. ऐसे में उन्हें भी रिटने किया जा सकता है. पिछले सीजन कप्तान रहे करने ने 13 मैचों में 16 विकेट लेने के साथ ही 270 रन भी बनाए थे. 

ये भी पढ़ें-   वो एक घटना जिसने राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट का विलेन बना दिया

Advertisment

ये भी पढ़ें  IPL 2025: मेगा ऑक्शन में हैरी ब्रूक पर होगी पैसों की बारिश! ये 3 टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

IPL 2025 punjab-kings
Advertisment
Advertisment