Advertisment

IND vs BAN: चेन्नई में अश्विन और जडेजा ने दिखाया दम, तोड़ दिया 24 साल पुराना ऐतिहासिक रिकॉर्ड

IND vs BAN: चेन्नई के मैदान पर खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया ने 144 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिया था. यहां से अश्विन और जडेजा ने टीम की पारी को संभालते हुए 7वें विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की.

author-image
Roshni Singh
New Update
Ashwin Jadeja

चेन्नई में अश्विन और जडेजा ने दिखाया दम (Twitter)

IND vs BAN Live: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आज (19 सितंबर) से आगाज हो गया है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए. चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में बांग्लादेश टीम के कप्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और उनके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबिक भी किया.  टीम ने पहले दिन के दूसरे सेशन तक 144 के स्कोर तक 6 विकेट गंवा दिए थे, जिसमें सिर्फ यशस्वी जायसवाल के बल्ले से 56 रनों की पारी देखने को मिली थी. वहीं इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने टीम को इस गंभीर स्थिति से निकालने के साथ 7वें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी भी कर दी.

Advertisment

अश्विन और जडेजा ने मिलकर तोड़ दिया 24 साल पुराना रिकॉर्ड

चेन्नई टेस्ट के पहले दिन के दूसरे सेशन तक बांग्लादेशी गेंदबाजों ने दबदबा देखने को मिला. बांग्लादेशी गेंदबाजों ने 144 रन के स्कोर पर ही टीम इंडिया के 6 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया, लेकिन फिर इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने पारी को संभाला  आक्रामक रुख अपनाते हुए बांग्लादेश के गेंदबाजों पर अटैक करना शुरू किया. दोनों ने 7वें विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी के साथ ही 24 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

बता दें कि भारत की तरफ से इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 7वें विकेट के लिए सबसे अधिक रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड सौरव गांगुली और सुनील जोशी के नाम पर था, जिन्होंने साल 2000 में ढाका टेस्ट मैच में 121 रनों की साझेदारी की थी, जिसे अब अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने पीछे छोड़ दिया है.

Advertisment

रोहित शर्मा और कोहली 6-6 रन पर हुए आउट

Advertisment

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से चेन्नई टेस्ट में बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन, पहली पारी में वह सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए. हसन महमूद की गुड लेंथ गेंद पर रोहित ने हल्के हाथों से बचाव करने का प्रयास किया, लेकिन बाहरी किनारा दूसरी स्लिप तक चला गया और शांतो ने दोनों हाथों से कैच लपक लिया और रोहित को 6 रन पर वापस लौटना पड़ा. 

रोहित शर्मा 6 रन पर आउट हुए, शुभमन गिल बिना खाता खोले पवेलियन लौटे तो वहीं, तीसरा विकेट विराट कोहली के रूप में गिरा, जो सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए. 

IND vs BAN ind vs ban live score Ravindra Jadeja cricket news in hindi R Ashwin Ravichandran Ashwin
Advertisment
Advertisment