Advertisment

IND vs NZ: 'अब क्यूरेटर्स पर दबाव... ', पूर्व दिग्गज ने पुणे की पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

IND vs NZ 2nd Test: भारतीय पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि अगले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारत को स्पिन फ्रैंडली पिच तैयार करना चाहिए, ताकि रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा की भूमिका अहम हो सके.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs NZ Pune Test

पूर्व दिग्गज ने पुणे की पिच को लेकर दिया बड़ा बयान (Social Media)

Advertisment

IND vs NZ Pune Test: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में 8 विकेट से हरारी हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद से टीम इंडिया की हार की चर्चा हो रही है. बता दें कि टीम इंडिया ने तकरीबन 12 सालों से अपने घर पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं हार रही है, लेकिन अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडरा रहा है. अब आगामी मैचों में भारतीय टीम की रणनीति क्या होनी चाहिए? साथ ही किस तरह का विकेट बनाना चाहिए? भारतीय टीम सीरीज में कैसे वापसी कर सकती है? इस सवाल का भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने जवाब दिया है.

'अब अगले 2 टेस्ट मैचों के लिए क्यूरेटर्स पर होगा दबाव'

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि अगले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारत को स्पिन फ्रैंडली पिच बनाना चाहिए, ताकि रवीद्र जडेजा और आर अश्विन की मैच में भूमिका अहम हो सके. संजय मांजरेकर ने कहा कि अब अगले 2 टेस्ट मैचों के लिए क्यूरेटर्स पर दबाव अधिक होगा. बेंगलुरु में टीम इंडिया की करारी हार के पीछे रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा का खराब प्रदर्शन रहा, क्योंकि उस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद नहीं मिल रही थी. मुझे लगता है कि रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा को पिच से ज्यादा मदद की जरुरत है. ऐसे में आगामी दोनों टेस्ट मैचों के लिए स्पिन फ्रैंडली विकेट बनाना चाहिए.

'भारत को तैयार करना चाहिए स्पिन फ्रैंडली पिच'

संजय मांजरेकर ने यह भी कहा कि भारतीय टीम तेज पिच बनाकर जीत दर्ज करने में सक्षम है, लेकिन मेरा मानना है कि तेज गेंदबाजों को मदद वाली पिच पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज भारतीय गेंदबाजों से बेहतर गेंदबाजी कर लेंगे. कीवी तेज गेंदबाज हालात का बेहतर फायदा उठा सकते हैं. ऐसे में मेरा मानना है कि टीम इंडिया के लिए स्पिन फ्रैंडली विकेट बेहतर साबित होगा. इस तरह की विकेट पर रवि अश्विन और रवीन्द्र जडेजा घातक साबित हो सकते हैं. अब बाकी बचे 2 टेस्ट मैचों के लिए क्यूरेटर्स को स्पिन फ्रैंडली विकेट तैयार करना चाहिए.

यह भी पढ़ें:  IND vs NZ: न्यूजीलैंड बोर्ड ने सोशल मीडिया पर कर दी बड़ी गलती, भारतीय फैंस हुए नाराज, एक्शन लेगी BCCI?

sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz
Advertisment
Advertisment