Advertisment

Rajasthan Royals: कुमार संगाकारा की छुट्टी, राजस्थान रॉयल्स को मिला नया कोच

Rajasthan Royals: आईपीएल 2025 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने अपने नए कोच का ऐलान कर दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rahul Dravid appointed Rajasthan Royals head coach

Rajasthan Royals (Image- Social Media)

Rajasthan Royals: आईपीएल 2025 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने अपने नए कोच का ऐलान कर दिया है. नए कोच के ऐलान के साथ ही अबतक कोच की भूमिका निभाते आ रहे कुमार संगाकारा की इस पद से छुट्टी से हो गई है. आरआर के नए कोच के रुप में पूर्व भारतीय कोच राहुल द्रविड़ के नाम की घोषणा कर दी गई है. 

Advertisment

लंबे समय से लग रहे थे कयास

भारतीय टीम को अपनी कोचिंग में टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब दिलाने के बाद राहुल द्रविड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. द्रविड़ अब अपना ज्यादा समय परिवार के साथ बिताना चाहते हैं जो टीम इंडिया के कोच रहते संभव नहीं है. ऐसे में कयास लग रहे थे कि वे आईपीएल में किसी टीम के साथ जुड़ सकते हैं. आरआर के साथ उनके जुड़ने की खबर आ रही थी. अब इसकी पुष्टी कर दी गई है. कुमार संगाकारा आरआर के निदेशक के साथ ही कोच की भूमिका निभा रहे थे. द्रविड़ के कोच बन जाने के बाद संगाकारा अब सिर्फ निदेशक के रुप में काम करेंगे.

 

आरआर से पुराना नाता 

राजस्थान रॉयल्स के साथ राहुल द्रविड़ का नाता नया नहीं है. वे इस टीम के साथ बतौर खिलाड़ी, कप्तान और मेंटर काम कर चुके हैं. 2011 से 2013 के बीच वे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे. 2013 में आईपीएल से संन्यास लेने के बाद  2014 और 2015 में वे आरआर के मेंटर थे. वे बतौर मेंटर दिल्ली कैपिटल्स के साथ भी काम कर चुके हैं.

भारत को टी 20 विश्व कप जीता चुके राहुल द्रविड़ का रुतबा कोचिंग के क्षेत्र में काफी बड़ा हो चुका है. आरआर उनके अनुभव का लाभ उठाना चाहेगी. पिछले 3 साल में आरआर ने एक फाइनल खेला है जबकि पिछले 2 सीजन अच्छी शुरुआत के बाद पिछड़ी है. आरआर चाहेगी की द्रविड़ अपने अनुभव से टीम को न सिर्फ फाइनल तक ले जाएं बल्कि चैंपियन बनाएं. बता दें कि आरआर ने 2008 में खेला गया आईपीएल का पहला एडिशन जीता था.  

ये भी पढ़ें-  Shubman Gill: बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री के साथ एड फिल्म में नजर आएंगे शुभमन गिल, हार्दिक संग जुड़ चुका है नाम

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Joe Root: सचिन के रिकॉर्ड से पहले डॉन ब्रैडमैन का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं जो रुट

IPL 2025 rajasthan-royals cricket news in hindi Rahul Dravid
Advertisment