Advertisment

Video: डिविलियर्स की तरह खतरनाक बल्लेबाज है राहुल द्रविड़ का बेटा, पलक झपकते ही गेंद को पहुंचाता है बाउंड्री पार

Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ के बड़े बेटे समित द्रविड़ ने काफी कम समय में जूनियर क्रिकेट में अपना बड़ा नाम बनाया है. वे फिलहाल कर्नाटका क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित महाराजा ट्रॉफी में हिस्सा ले रहे हैं और बेहद अटैकिंग बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rahul Dravid son Samit Dravid hits six like AB de Villiers watch video

Rahul Dravid son Samit Dravid (Image- Social Media)

Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट का बहुत बड़ा नाम हैं. अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज रहे राहुल ने अपनी कोचिंग में भारतीय टीम को टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब दिलाकर इस क्षेत्र में भी अपनी क्षमता साबित कर दी है. राहुल द्रविड़ के दोनों बेटों ने अपने पिता की तरह ही क्रिकेट में करियर बनाया है और दोनों घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. द्रविड़ के बड़े बेटे समित द्रविड़ ने काफी कम समय में जूनियर क्रिकेट में अपना बड़ा नाम बनाया है. वे फिलहाल कर्नाटका क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित महाराजा ट्रॉफी में हिस्सा ले रहे हैं और बेहद अटैकिंग बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

Advertisment

पिता से अलग है बल्लेबाजी का अंदाज 

राहुल द्रविड़ एक ऐसे बल्लेबाज के रुप में जाने जाते हैं जिनके पास बेहतरीन शॉट हुए करते थे और वे बिना हवाई शॉट के अपने रन बना ले जाते थे. क्लासिक बल्लेबाज  रहे द्रविड़ ने टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में 10-10 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. लेकिन द्रविड़ के बेटे समित उनसे बिल्कुल अलग हैं और अटैकिंग बल्लेबाज हैं. समित ने अपनी आक्रामकता महाराजा कप में दिखाई है. समित ने बेहद आसानी से एक गेंदबाज को ऐसा शॉट जड़ा जो सीधे बाउंड्री को पार कर गई. ऐसा लगा जैसे ये शॉट समित ने नहीं बल्कि एबी डिविलियर्स ने लगाया हो. समित ने गेंद की लाइन में आते हुए सीधे उसे बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.   

क्या पिता की तरह सफतला पाएंगे समित?

क्रिकेट में ऐसा बहुत कम देखा गया है कि जितनी बड़ी सफलता क्रिसी क्रिकेटर को मिली है वैसी ही सफलता उसके बेटे को मिली है. हमारे सामने उदाहरण के रुप में रोहन गावस्कर हैं. रोहन सुनील गावस्कर के बेटे हैं. उनका भारतीय टीम के लिए डेब्यू जरुर हुआ लेकिन कुछ मैचों के बाद ही उनका करियर खत्म हो गया. सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी लंबे समय से क्रिकेट में अपनी जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन राष्ट्रीय टीम तो दूर वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस में भी अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं. मुंबई रणजी टीम में जगह न बन पाने की वजह से वे गोवा की तरफ से रणजी खेलते हैं. बात अगर समित की करें तो वे सिर्फ 19 साल के हैं और अब तक उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. देखना होगा कि वे राष्ट्रीय स्तर पर मौका मिलने पर कैसा प्रदर्शन करते हैं और उनका करियर कितना लंबा रह पाता है.

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: युवराज सिंह बनेंगे इस आईपीएल टीम के हेड कोच, ट्रॉफी जीतना होगा पक्का!

Rahul Dravid ab de villiers Samit Dravid
Advertisment
Advertisment