Advertisment

टीम का हुआ ऐलान, ईशान किशन को मिला मौका, मोहम्मद शमी की नहीं हुई वापसी

Ranji Trophy: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इसी बीच रणजी ट्रॉफी 2024-25 के लिए टीमों का ऐलान कर दिया गया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Ranji Trophy 2024-25

ईशान किशन को मिला मौका, मोहम्मद शमी की नहीं हुई वापसी (Social Media)

Advertisment

Ranji Trophy 2024-25: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेला जा रहा है. इसी बीच घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2024-25 की भी शुरुआत होने वाली है. इस टूर्नामेंट के लिए झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) और बंगाल ने बुधवार को अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. झारखंड ने ईशान किशन को अपना कप्तान बनाया है. वहीं बंगाल की टीम में मोहम्मद शमी को शामिल नहीं किया गया है. बता दें कि रणजी ट्रॉफी की शुरुआत 11 अक्टूबर से हो रही है.

ईशान किशन (Ishan Kishan) को इससे पहले बुची बाबू टूर्नामेंट में भी झारखंड की कप्तानी सौंपी गई थी. बता दें कि ईशान किशन टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. आखिरी बार वह अफ्रीका के दौरे पर गए थे, जहां मानसिक तनाव को वजह बताते हुए उन्होंने उस दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था. इसके बाद उन्हें BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था, तब से लेकर अब तक वे टीम इंडिया में वापसी की राह देख रहे हैं.

शमी का टीम में नहीं नाम

वहीं दूसरी ओर रणजी ट्रॉफी जिसके लिए बंगाल टीम ने भी अपने 19 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें आकाश दीप को शामिल किया गया है, लेकिन टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम शामिल नहीं हैं. बता दें कि बंगाल ने पहले 2 मैचों के लिए अपनी टीम की घोषणा की है.

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 19 नवंबर 2023 को वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से उनकी टीम में वापसी की उम्मीद थी, लेकिन क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) द्वारा घोषित पहले दो मैच के लिए शमी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में अब शमी के खेलने को लेकर संशय बरकरार है.

रणजी ट्रॉफी 2024-25 के लिए झारखंड की टीम: ईशान किशन (कप्तान), विराट सिंह (उप कप्तान), कुमार कुशाग्र (विकेट कीपर), नाज़िम सिद्दीकी, आर्यमन सेन, शरणदीप सिंह, कुमार सूरज, अनुकूल रॉय, उत्कर्ष सिंह, सुप्रियो चक्रवर्ती, सौरभ शेखर, विकास कुमार, विवेकानंद तिवारी, मनीषी, रवि कुमार यादव, रौनक कुमार.

रणजी ट्रॉफी 2024-25 के लिए बंगाल टीम: अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), सुदीप चटर्जी, अभिमन्यु ईश्वरन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रितिक चटर्जी, शाहबाज अहमद, आकाश दीप, अनुस्तुप मजूमदार (कप्तान), आमिर गनी, सुदीप कुमार घरामी, अविलिन घोष , सूरज सिंधु जयसवाल, मोहम्मद कैफ, मुकेश कुमार, प्रदीप्ता प्रमाणिक, रिशव विवेक, रोहित कुमार, शुवम डे, युधाजीत गुहा.

यह भी पढ़ें:  Viral Video: क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा...,मार्नस लाबुशेन ने अंपायर के पीछे ही लगा दिया फील्डर, देख नहीं रुकेगी हंसी

यह भी पढ़ें:  PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट में जो रुट ने जड़ा 35 वां शतक, ब्रायन लारा सहित इन 4 महान बल्लेबाजों को पछाड़ा

cricket news in hindi ishan-kishan ranji trophy mohammed shami
Advertisment
Advertisment