Advertisment

Ratan Tata: रतन टाटा ने मुश्किल वक्त में दिया था BCCI का साथ, IPL के लिए तोड़ दी थी चीनी कंपनी की कमर

Ratan Tata IPL Support: देश के महान बिजनेसमैन रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन हो गया. बता दें कि रतन टाटा ने मुश्किल वक्त में आईपीएल को सपोर्ट किया था.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Ratan Tata

Ratan Tata ने मुश्किल वक्त में दिया था BCCI का साथ (Social Media)

Advertisment

Ratan Tata IPL: देश के दिग्‍गज बिजनेसमैन रतन टाटा का बुधवार देर रात निधन हो गया. रतन टाटा ने 86 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. वो पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. वहीं उनके निधन से इस वक्त पूरा देश शोक में डूबा हुआ है. रतन टाटा का 10 अक्टूबर को मुंबई में अंतिम संस्कार हुआ. टाटा ग्रुप की अलग-अलग कंपनियों ने देश के खेले को हमेशा सपोर्ट किया. वो खेल में काफी रुचि रखते थे. बीसीसीआई और टाटा ग्रुप के बीच भी कनेक्शन काफी मजबूत रहा है.

जब टाटा ने IPL को किया था सपोर्ट

टाटा ग्रुप का क्रिकेट से काफी लगाव रहा है. टाटा ग्रुप कई साल से क्रिकेट टूर्नामेंट स्पॉन्सर करता आ रहा है. साल 1996 में टाटा ग्रुप पहली बार क्रिकेट को स्पॉन्सर किया था. हालांकि साल 2000 में मैच फिक्सिंग के कारण टाटा ग्रुप ने क्रिकेट से दूरी बना ली थी, लेकिन साल 2020 में भारत-चीन सीमा विवाद के बीच जब आईपीएल ने चाइनीज फोन कंपनी वीवो को स्पॉन्सरशिप से हटाया तब टाटा ग्रुप ने BCCI का साथ दिया था. 2024 सीजन से पहले टाटा ने 2,500 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड बोली लगाकर 4 साल के लिए स्पॉन्सरशिप हासिल की थी, आईपीएल के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी बोली भी है.

इसके अलावा टाटा के पास ही 2027 तक WPL की भी स्पॉन्सरशिप है. रतन टाटा के निधन के बाद क्रिकेट जगत से भी शोक की लहर है. विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनके निधन पर शोक जताया है. 

BCCI सचिव ने भी दी श्रद्धांजलि

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक्स पर लिखा, श्री रतन टाटा जी के निधन से गहरा दुख हुआ. उनके नेतृत्व, निष्ठा और समाज के प्रति समर्पण ने विरासत के लिए एक उल्लेखनीय मानक स्थापित किया. उनके प्रियजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. 

वहीं सचिन तेंदुलकर ने X पर लिखा, अपने जीवन से हमेशा लोगों को प्रेरणा देने वाले रतन टाटा ने अपनी मृत्यु से देश  को हिलाकर रख दिया है. मैं उनके साथ समय बिताने के लिए भाग्यशाली था, लेकिन लाखों लोग, जो उनसे कभी नहीं मिले, वही दुख महसूस करते हैं जो मैं आज महसूस कर रहा हूं. उसका प्रभाव ही ऐसा है. जानवरों के प्रति अपने प्रेम से लेकर परोपकार तक, उन्होंने दिखाया कि सच्ची प्रगति तभी हासिल की जा सकती है जब हम उन लोगों की देखभाल करते हैं जिनके पास अपनी देखभाल करने के साधन नहीं हैं. मिस्टर टाटा, आपकी विरासत आपके द्वारा बनाए गए संस्थानों और आपके द्वारा अपनाए गए मूल्यों के माध्यम से जीवित रहेगी. 

इसके अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में रतन टाटा की तस्वीर लगाई है. साथ ही लिखा है कि, 'आप हमेशा याद आएंगे सर'.

यह भी पढ़ें:  IND vs AUS Test: पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा, सामने आई हैरान करने वाली वजह

यह भी पढ़ें:  PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट में हार के कगार पर पाकिस्तान, इंग्लैड को चाहिए सिर्फ इतने विकेट

 

cricket news in hindi indian premier league Ratan tata Ratan Tata passed away
Advertisment
Advertisment