Advertisment

R Ashwin: अश्विन ने हासिल किया नया मुकाम, WTC 2023-25 में ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

R Ashwin Records: रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है. पहले टेस्ट में बल्ले से शतक लगाने और फिर गेंदबाजी में 6 विकेट लेकर हासिल करने के बाद दूसरे टेस्ट में भी कमाल की गेंदबाजी की.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
R Ashwin (1)

अश्विन ने हासिल किया नया मुकाम (Social Media)

Advertisment

Ravichandran Ashwin Records बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने पहले टेस्ट मैच में गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी धमाल मचाया. वहीं दूसरे टेस्ट में भी अश्विन ने अब तक 4 विकेट हासिल कर चुके हैं. इसी के साथ अश्विन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. 

Advertisment

WTC 2023-25 में हासिल कर लिए इतने विकेट

रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने पहली पारी में 2 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद दूसरी पारी में भी अब तक 2 विकेट ले चुके हैं. इसी के साथ अश्विन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने नंबर-1 का ताज हासिल कर लिया है. अश्विन ने अभी तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में कुल 52 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड हैं. उन्होंने अभी तक कुल 51 विकेट हासिल किए हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर्स: 

Advertisment

रविचंद्रन अश्विन- 52 विकेट

जोस हेजलवुड- 51 विकेट
पैट कमिंस- 48 विकेट
मिचेल स्टार्क- 48 विकेट
क्रिस वोक्स- 43 विकेट

ऐसा रहा अश्विन का करियर

Advertisment

रविचंद्रन अश्विन ने साल 2011 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. तब से वो टीम इंडिया के एक अहम हिस्सा हैं. उन्होंने कई बार अपने दम पर भारत को जीत दिलाई. अश्विन ने भारत के लिए 102 टेस्ट मैचों में 526 विकेट अपने हासिल कर चुके हैं. इसके अलावा 3422 रन भी बनाए हैं.  टेस्ट के अलावा उन्होंने भारत के लिए वनडे में 156 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में 72 विकेट अपने नाम किए हैं.

यह भी पढ़ें:  ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, BCCI के बड़े अधिकारी ने साफ की तस्वीर

यह भी पढ़ें:  Bazeball नहीं अब वर्ल्ड क्रिकेट में Gautiball और Roball का दिखेगा दबदबा, जानें सोशल मीडिया पर क्यों हो रहा ट्रेंड

IND vs BAN R Ashwin R Ashwin Records Kanpur Test
Advertisment
Advertisment