Advertisment

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में सिर्फ 1 विकेट लेते ही रवींद्र जडेजा के नाम होगी ये उपलब्धि, सिर्फ 2 भारतीय के नाम ये रिकॉर्ड

Ravindra Jadeja: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में दूसरा टेस्ट खेला जाना है. इस टेस्ट में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Ravindra Jadeja can be third Indian Player to achieve rare feat of 300 wickets and 3000 runs 2nd test IND vs BAN

Ravindra Jadeja IND vs BAN (Image- Social Media)

Advertisment

Ravindra Jadeja IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था. पहली पारी में 86 रन बनाने वाले जडेजा ने मैच में कुल 5 विकेट लिए. हालांकि चेन्नई में जडेजा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गए जिसे वे कानपुर में निश्चित रुप से हासिल कर सकते हैं.

Advertisment

रवींद्र जडेजा रच सकते हैं इतिहास

रवींद्र जडेजा अगर कानपुर में 1 विकेट लेने में कामयाब रहते हैं तो उनके टेस्ट में 300 विकेट हो जाएंगे. इस उपलब्धि को हासिल करने वाले वे तीसरे भारतीय खिलाड़ी होंगे. उनसे पहले आर अश्विन और कपिल देव ही ऐसे भारतीय खिलाड़ी है जिनके नाम 300 से ज्यादा विकेट और 3000 से ज्यादा रन हैं. 

9 विदेशी खिलाड़ी भी हासिल कर चुके ये उपलब्धि

Advertisment

कपिल देव और आर अश्विन के अलावा इयान बॉथम, शेन वॉर्न, इमरान खान, स्टुअर्ट ब्रॉड, रिचर्ड हेडली, डेनियल विटोरी, शॉन पोलक और चामिंडा वास के नाम ये उपलब्धि है. 

जडेजा का अंतरराष्ट्रीय करियर 

रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं. लगभग एक दशक से वे टेस्ट टीम के मजबूत स्तंभ हैं और टीम की सफलता में अहम भूमिका गेंद और बल्ले ने निभाके रहे हैं. जडेजा ने अबतक 73 टेस्ट की 106 पारियों में 4 शतक और 21 अर्धशतक लगाते हुए 3122 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 175 है. वहीं 13 बार 5 विकेट लेते हुए कुल 299 विकेट लिए हैं.

Advertisment

बात अगर वनडे की करें तो 197 मैचों की 132 पारियों में 13 अर्धशतक लगाते हुए 2756 रन बना चुके हैं. वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 75 है. वे इस फॉर्मेट में 220 विकेट भी ले चुके हैं. वहीं 74 टी 20 मैचो की 41 पारियों में 515 रन बनाने के साथ साथ वे 54 विकेट ले चुके हैं.  

 

ये भी पढ़ें-  Virat Kohli: क्रिकेट फैंस की बल्ले बल्ले, घरेलू क्रिकेट खेलते नजर आएंगे विराट कोहली, इस टीम में मिली जगह

Advertisment

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में अश्विन लगाएंगे रिकॉर्ड्स की झड़ी, इन दिग्गजों को छोड़ सकते हैं पीछे

ये भी पढ़ें- ENG vs AUS: मिचेल स्टार्क वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, ये तीन दिग्गज उनसे आगे हैं

IND vs BAN Ravindra Jadeja Ravindra Jadeja news in hindi cricket news in hindi Ravindra jadeja news
Advertisment
Advertisment