Advertisment

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा ने हमारी नींद हराम कर दी थी, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाजों का बयान

Ravindra Jadeja : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एक बेहतरीन स्पिनर हैं. उनकी गेंदों को खेलना आसान नहीं होता है. ऐसा ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के ये पूर्व कप्तान भी मानते हैं,

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Ravindra Jadeja
Advertisment

Ravindra Jadeja : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन तीनों ही फॉर्मेट में शानदार रहा है लेकिन जब बात टेस्ट क्रिकेट की होती है तो वे दुनिया के बड़े और बेहतरीन खिलाड़ियों की श्रेणी में आ जाते हैं. करियर में कई बार वे अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से भारतीय टीम को जीत दिला चुके हैं. उनकी गेंदबाजी ज्यादा खतरनाक साबित होती है. वे इतनी जल्दी जल्दी गेंदबाजी करते हैं कि बल्लेबाजों के लिए उन्हें समझना काफी कठिन हो जाता है. दो बड़े खिलाड़ियों की वे नींद हराम कर चुके हैं.

Advertisment

जडेजा ने नींद हराम कर दी थी

रवींद्र जडेजा के बारे में क्रिकेट के 2 बेहतरीन बल्लेबाजों ने एक समान बयान दिया है. ये बल्लेबाज हैं साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ. दोनों ही बल्लेबाजों ने जडेजा के बारे में एक समान बयान दिया है. फाफ डुप्लेसिस ने कहा कि,  भारत दौरे के दौरान जडेजा एक ऐसे गेंदबाज के रुप में सामने आए थे जो बेहद खतरनाक थे. इसकी वजह थी कि उनकी गेंदों का अनुमान लगाना मुश्किल था. इसलिए जेडजा को फेस करना हमेशा कठिन रहा है. फाफ जैसा बयान स्मिथ ने भी दिया है. भारत दौरे के दौरान उन्हें भी जडेजा को खेलने में काफी मुश्किल हुई है.

रिकॉर्ड के नजदीक जडेजा

Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ कानुपर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा एक बड़े रिकॉर्ड को हासिल कर सकते हैं. दरअसल, टेस्ट में उनके 299 विकेट हैं. कानपुर में एक विकेट लेते ही जडेजा के 300 विकेट हो जाएंगे और टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट के साथ 3000 रन बनाने वाले वे कपिल देव और आर अश्विन के बाद तीसरे क्रिकेटर हो जाएंगे.

जडेजा का अंतरराष्ट्रीय करियर 

रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं. लगभग एक दशक से वे टेस्ट टीम के मजबूत स्तंभ हैं और टीम की सफलता में अहम भूमिका गेंद और बल्ले ने निभाके रहे हैं. जडेजा ने अबतक 73 टेस्ट की 106 पारियों में 4 शतक और 21 अर्धशतक लगाते हुए 3122 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 175 है. वहीं 13 बार 5 विकेट लेते हुए कुल 299 विकेट लिए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Rahul Dravid: वो एक घटना जिसने राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट का विलेन बना दिया

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: पंजाब किंग्स इन खिलाड़ियों को हर हाल में करेगी रिटेन, नए कोच रिकी पोटिंग भी नहीं बदल पाएंगे मैनेजमेंट का फैसला

steve-smith faf du plessis cricket news in hindi Ravindra Jadeja
Advertisment
Advertisment