Advertisment

Rishabh Pant: डीसी और सीएसके नहीं, इस टीम की रडार पर हैं ऋषभ पंत, तोड़ सकते हैं कमाई के सारे रिकॉर्ड

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं और टीम के कप्तान हैं लेकिन अगले सीजन से पहले उनके टीम से अलग होने की खबरे आ रही हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rishabh Pant

Rishabh Pant (Image- Social Media)

Advertisment

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं. वे इस टीम के कप्तान हैं. आईपीएल 2024 की समाप्ती के बाद से ही ऐसी खबरे आती रही हैं कि पंत अगले सीजन से पहले किसी दूसरी टीम के साथ नाता जोड़ सकते हैं. पूर्व में जिस टीम का नाम सबसे आगे चल रहा था वो थी सीएसके. इसके बाद खबर ये भी आई की डीसी उन्हें कहीं नहीं जाने देगी औप पहले खिलाड़ी के तौर पर उन्हें रिटेन करेगी. लेकिन अब पंत को लेकर चौंकाने वाली खबर आ रही है.

पंत को टारगेट कर रही है ये टीम

रिपोर्टों के मुताबिक अगर ऋषभ पंत आरसीबी का साथ छोड़कर नीलामी में आते हैं तो उन पर सबसे बड़ी बोली आरसीबी लगा सकती है. दिनेश कार्तिक के संन्यास के बाद टीम को एक ऐसे विकेटकीपर की तलाश है जो विस्फोटक बल्लेबाजी भी कर सके. पंत इस रेस में सबसे आगे हैं. वे कप्तानी के मेटेरियल भी है. इसलिए आरसीबी उन्हें लेकर काफी गंभीर है और नीलामी में उन पर बड़ी बोली लगा सकती है. संभव है कि पंत इस बार आईपीएल के सर्वाधिक मंहगे खिलाड़ी बन सकते हैं.

पंत ने किया था पोस्ट

कुछ दिन पूर्व सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत ने खुद भी पोस्ट किया था. उस पोस्ट में भी उन्होंने लिखा था कि अगर वे नीलामी में आते हैं तो क्या कोई टीम उन्हें खरीदेगी या फिर वे अन सोल्ड रह जाएंगे. रिपोर्टों के मुताबिक उनकी इस पोस्ट के बाद दिल्ली कैपिटल्स के ऑनर उनसे नाराज हो गए थे.

ये भी पढ़ें-  27 चौके और 7 छक्के, इस बल्लेबाज ने लगा दिया वनडे का सबसे तेज दोहरा शतक

पंत का आईपीएल करियर

ऋषभ पंत 2016 से ही दिल्ली के साथ जुड़े हुए हैं. 2021 से वे टीम की कप्तानी कर रहे है. ऋषभ पंत ने 111 मैच में 1 शतक और 18 अर्धशतक लगाते हुए 35.31 की औसत और 148.93 की स्ट्राइक रेट से 3284 रन बनाए हैं. पंत इंजरीू की वजह से आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं थे.

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: 4 करोड़ का ऑफर ठुकरा नीलामी में जाने को तैयार है ये खिलाड़ी, पिछले सीजन बल्ले से मचाई थी तबाही

ये भी पढ़ें-   Sikandar Raza: 38 साल के सिकंदर रजा का कमाल, हार्दिक, जडेजा और स्टोक्स को पछाड़ा

 

Rishabh Pant cricket news in hindi IPL 2025 ipl rcb
Advertisment
Advertisment