Advertisment

यूं ही नहीं क्रिकेटर्स से शादी करती हैं अभिनेत्रियां, ये रही दो बड़ी वजहें

Indian Cricketers: क्रिकेट और बॉलीवुड का रिश्ता बेहद पुराना है. दर्जनों ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने फिल्म अभिनेत्रियों से शादी की है. फिल्म और क्रिकेट की दुनिया काफी अलग है ऐसे में अभिनेत्रियां आखिर क्रिकेटर्स से शादी क्यों करती हैं. आईए जानते हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
reasons why film actresses marrie Indian Cricketers

यूं ही नहीं क्रिकेटर्स से शादी करती हैं अभिनेत्रियां, ये रही दो बड़ी वजहें (Image- Social Media)

Advertisment

Indian Cricketers:  क्रिकेट और सिनेमा का रिश्ता बेहद पुराना है. भारत में जैसे जैसे सिनेमा का प्रभाव बढ़ा ठीक उसी तरह क्रिकेट का प्रभाव भी बढ़ा. ये दोनों क्षेत्र देश के दो सबसे लोकप्रिय क्षेत्र हैं और हमेशा चर्चा में रहने वाले हैं. यही वजह है कि इन दोनो क्षेत्रों में काम करने वाले लोग भी एकदूसरे से जुड़े रहते हैं. खासकर फिल्म अभिनेत्रियों और क्रिकेटर्स के बीच रिश्ता काफी पुराना है. 50 साल पहले भी अभिनेत्रियां क्रिकेटर्स के प्यार में पड़ जाती थी और शादी करके उनके साथ जिंदगी गुजारती थी और आज भी यह परपंरा कायम है. आखिर ऐसी क्या वजह है कि फिल्मों की चकाचौंध वाली दुनिया को छोड़कर क्रिकेटर्स से शादी कर उनके साथ जिंदगी गुजारती हैं. 

Advertisment

ये रही दो बड़ी वजहें

फिल्मों में करियर बनाने वाली हर लड़की के 2 सपने होते हैं. एक लोकप्रियता और दूसरा पैसा. भारत में जो रुतबा और लोकप्रियता किसी स्थापित क्रिकेटर को प्राप्त है और जितना पैसा वे कमाते हैं फिल्मी अभिनेता के लिए इसे पाना आसान नहीं होता. टीम इंडिया के लिए खेलने वाला कोई भी खिलाड़ी न सिर्फ भारत में बल्कि वैश्विक रुप से लोकप्रिय होता है. वहीं लोकप्रियता के अनुपात में ही उनके पास बेशुमार दौलत भी आती है. अभिनेत्रियां इन्हीं दो वजहों से क्रिकेटर्स के साथ अपनी शादी कर अपनी जिंदगी बिताना पसंद करती हैं और उनके साथ खुद का भविष्य सरक्षित महसूस करती हैं.

इन क्रिकेटर्स ने की अभिनेत्रियों से शादी

Advertisment

अगर मौजूदा दौर की बात करें तो फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली से, सागरिका ने जहीर खान से, हेजल किच ने युवराज सिंह से, गीता बसरा ने हरभजन सिंह से, आथिया शेट्टी ने केएल राहुल से शादी की है. मोहम्मद अजहरुद्दीन ने संगीता बिजलानी से शादी की थी. पूर्व में अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी की थी. नीना गुप्ता ने भी वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर विव रिचर्ड्स से शादी की थी. 

ये भी पढ़ें-  UP T20 League 2024: सीएसके के विकेटकीपर बल्लेबाज समीर रिजवी का आतंक, गेंदबाजों का बनाया मजाक

ये भी पढ़ें-  BCCI Secretary Jay Shah: जय शाह का बड़ा ऐलान, घरेलू क्रिकेट को मजबूत करने के लिए बीसीसीआई उठाएगी ये कदम

Advertisment

ये भी पढ़ें-  शाकिब अल हसन ने मोहम्मद रिजवान पर चलाई थी गेंद, ICC ने ऐसी सजा सुनाई की जिंदगी भर याद रखेंगे

Film Actresses Indian cricketer
Advertisment
Advertisment