Advertisment

Rohit Sharma: चेन्नई टेस्ट से पहले रोहित शर्मा ने संन्यास पर दिया बड़ा बयान

Rohit Sharma: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है. चेन्नई में खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma (Image-X)

Rohit Sharma:  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा 37 साल के हो चुके हैं. ये वो उम्र है जब क्रिकेटर अपने संन्यास की तरफ बढ़ रहा होता है या संन्यास ले लेता है. अमूमन इस उम्र क्रिकेटर संन्यास ले ली लेते हैं. भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले पहले टेस्ट से ठीक पहले जियो सिनेमा पर बात करते हुए रोहित ने संन्यास पर एक बड़ा बयान दिया है.

Advertisment

संन्यास को मजाक बना दिया है 

रोहित ने संन्यास पर बयान दिया है कि, 'आजकल क्रिकेट में रिटायरमेंट एक मज़ाक बन गया है. लोग रिटायरमेंट की घोषणा करते हैं, लेकिन वापसी करते हैं. ऐसा यहां नहीं हुआ है, लेकिन मैं अन्य जगहों के खिलाड़ियों को देख रहा हूं, वे अलविदा कहते हैं और फिर यू-टर्न लेते हैं. मेरा  टी-20 छोड़ने का फैसला फाइनल है. मैं अब वापसी नहीं करने वाला हूं.' 

Advertisment

किन क्रिकेटरो को निशाना बना रहे रोहित 

रोहित शर्मा ने अपने बयान में कहा है कि, यहां नहीं हुआ है लेकिन मैंने कुछ क्रिकेटरों को देखा है ऐसा करते हुए. इस बयान से ये स्पष्ट होता है कि रोहित कहीं इशारा कर रहे हैं और उनका सबसे पहला इशारा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की तरफ हो सकता है. पाकिस्तान में संन्यास लेने वाले क्रिकेटर्स की वापसी की जैसे परंपरा रही है. इमरान खान, शाहिद अफरीदी के अलावा और भी कई नाम हैं.  हाल में खेले गए टी 20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के 2 खिलाड़ियों ने संन्यास से वापसी की थी. ये खिलाड़ी थे मोहम्मद आमिर और ईमाद वसीम. रोहित का बयान कहीं न कही इन्हीं खिलाड़ियों पर है. 

Advertisment

रोहित ले चुके हैं टी 20 से संन्यास

रोहित शर्मा का ख्वाब था अपनी कप्तानी  में भारत को विश्व कप जीताने का. वनडे विश्व कप 2023 में भारत खिताब जीतने से चूक गया था. फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि रोहित की कप्तानी और उनकी बेखौफ बल्लेबाजी की काफी प्रशंसा हुई थी. इसके बाद टी 20 विश्व कप 2024 में भी रोहित ने उसी अंदाज में कप्तानी और बल्लेबाजी की और साउथ अफ्रीका को हराते हुए भारत ने 17 साल बाद दूसरी बार टी 20 विश्व कप का खिताब जीता था. इस जीत के बाद रोहित, विराट और जडेजा ने इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था.    

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए इस टीम ने रिकी पोंटिंग को बनाया अपना हेड कोच

Advertisment

ये भी पढ़ें-  MS Dhoni: पता नहीं फिर बैटिंग करने आएंगे या नहीं, एमएस धोनी का विकेट लेकर नाखुश था ये गेंदबाज

Rohit Sharma on T20I retirement Rohit Sharma IND vs BAN
Advertisment
Advertisment