Advertisment

IND vs BAN: रिंकू सिंह की विस्फोटक पारी, सिर्फ इतनी गेंदों में लगाया टी 20 का तीसरा अर्धशतक

Rinku Singh IND vs BAN: दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी 20 में रिंकू सिंह ने तूफानी अर्धशतक लगाया.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rinku Singh hits 3rd T20 half century in just 26 balls IND vs BAN 2nd T20

IND vs BAN: रिंकू सिंह की विस्फोटक पारी (Image- Social Media)

Advertisment

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच टी 20 सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया जिसमें रिंकू सिंह की आतिशी बल्लेबाजी का जलवा क्रिकेट फैंस को लंबे समय के बाद देखने को मिला. रिंकू सिंह ने अपने टी 20 करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया और भारतीय टीम को मजबूती प्रदान की.

सिर्फ इतनी गेंदों में अर्धशतक

रिंकू सिंह 5 वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. नीतिश  रेड्डी के साथ बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने तूफानी पारी खेली. रिंकू ने टी 20 करियर का अपना तीसरा अर्धशतक सिर्फ 26 गेंदोें में लगाया. वे 29 गेंद में 53 रन बनाकर आउट हुए. इस पारी में रिंकू ने 5 चौके और 3 छक्के लगाए. रिंकू की इस पारी की बदौलत भारतीय टीम 200 के उपर पहुंची.

नीतिश रेड्डी का पहला अर्धशतक

पहले टी 20 में साधारण बल्लेबाजी करने वाले ऑलराउंडर नीतिश रेड्डी को इस मैच में मौका मिला था और उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे इस बल्लेबाज ने सिर्फ 27 गेंद अर्धशतक लगाया. वे 34 गेंद पर 74 रन बनाकर आउट हुए. इस पारी में रेड्डी ने 7 छक्के और 4 चौके लगाए. 

भारत का विशाल स्कोर

नीतिश रेड्डी के 74, रिंकू सिंह के 553 और हार्दिक पांड्या के 19 गेंद पर बनाए 32 रन की पारी की मदद से भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 221 रन बनाए. बता दें कि भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा था. सैमसन 10, अभिषेक शर्मा 15 और सूर्यकुमार यादव 8 रन बनाकर आउट हुए. रियान पराग ने 6 गेंद में 15 रन बनाए. 

बेअसर रहे बांग्लादेशी गेंदबाज

भारत के मध्यक्रम बल्लेबाजों के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाज बेअसर साबित हुए और महंगे रहे. मेहदी हसन मिराज को 3 ओवर में 46 रन पड़े विकेट नहीं मिला. वहीं तंजिम हसन साकिब ने 4 ओवर में 50 रन देकर 2, रिशाद होसेन ने 4 ओवर 55 रन देकर 3 विकेट लिए. मुस्तफिजुर रहमान ने 4 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट लिए. सबसे किफायती गेंदबाज रहे तस्कीन अहमद रहे. तस्कीन ने 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए. 

ये भी पढ़ें-  Harry Brook: जो इमरान खान नहीं कर पाए वो हैरी ब्रूक ने कर दिया, पाकिस्तान में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें-  टीम का हुआ ऐलान, ईशान किशन को मिला मौका, मोहम्मद शमी की नहीं हुई वापसी

ये भी पढ़ें-  ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी जीतनी है तो इन 2 बल्लेबाजों को टीम में शामिल करो, विश्व विजेता कप्तान ने दी टीम को सलाह

cricket news in hindi IND vs BAN Rinku Singh Rinku Singh News IND vs BAN 2nd T20,
Advertisment
Advertisment