Advertisment

IPL 2025: हर हाल में ये तीन खिलाड़ी होंगे रिटेन, इनकी फ्रेंचाइजी मुंहमांगी कीमत देकर रोकेगी

IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें उनकी टीम रिटेन करेगी. लेकिन 3 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें उनकी फ्रेंचाइजी किसी भी कीमत पर रिटेन करेगी.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rinku Singh

Rinku Singh (Image-X)

Advertisment

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 को लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी हैं. अगले सीजन से पहले मेगा नीलामी होनी है. इसलिए ये तय है कि अगले सीजन सभी 10 टीमें अलग रुप में दिखेंगी. अधिकांश खिलाड़ी दूसरी टीमों की तरफ से खेलते नजर आएंगे. बीसीसीआई ने फिलहाल रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा नहीं की है इसलिए कौन सी टीम कितने खिलाड़ियों और किन खिलाड़यों को रिटेन करेगी ये स्पष्ट नहीं है. लेकिन तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको उनकी टीम किसी भी कीमत पर रिटेन करेगी.

Advertisment

रिंकू सिंह

रिंकू सिंह आईपीएल में केकेआर के लिए खेलते हैं. वे इस टीम के साथ लंबे समय से जुड़े हैं. पिछले एक साल में रिंकू सिंह का ग्राफ तेजी से बढ़ा है इसलिए बाकी टीमें मेगा नीलामी में बड़ी कीमत देकर उन्हें खरीदना चाहेंगी. लेकिन फिलहाल सिर्फ 50 लाख देने वाली केकेआर बड़ी कीमत देकर रिंकू सिंह को अपने साथ जोड़े रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. रिंकू सिंह मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज हैं और आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं. 

हेनरिक क्लासेन 

Advertisment

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन की खासियत है मीडिल ऑर्डर में आकर तेजी से रन बनाने की. वे जब फॉर्म में होते हैं तो कोई भी गेंदबाज या फिल्ड प्लेसमेंट उन्हें रन बनाने से नहीं रोक सकता. पिछले 2 सीजन में वे एसआरएच के लिए सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं. ऐसे में पैट कमिंस के लिए 20 करोड़ से अधिक रुपये खर्च करने वाली एसआरएच क्लासेन को भी बड़ी कीमत दे उन्हें अपनी टीम से अगले सीजन के लिए जोड़े रखना चाहेगी.

शशांक सिंह 

शशांक सिंह को IPL 2024 में पंजाब किंग्स ने गलती से सिर्फ 20 लाख में खरीदा था लेकिन ये बल्लेबाज पिछले सीजन की खोज साबित हुआ था. अकेले दम कई मैच पंजाब को जीताने वाले इस बल्लेबाज की खूबी भी मीडिल ऑर्डर में आकर मध्य और आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने की है. इस क्षमता की वजह से नीलामी से पहले पंजाब की रिटेन लिस्ट में सबसे पहला नाम शशांक का हो सकता है.  

Advertisment

ये भी पढ़ें-   R Ashwin: अनिल कुंबले से आगे निकले आर अश्विन, ये बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

ये भी पढ़ें-   AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया के सामने फिर धाराशाई हुआ इंग्लैंड, दूसरे वनडे में शर्मनाक हार

ये भी पढ़ें-   Shubman Gill: शुभमन गिल के शतक ने बढ़ाई इन दो बल्लेबाजों की बेचैनी, टीम इंडिया में जगह मिलना हुआ मुश्किल

kkr srh Rinku Singh ipl-news pbks cricket news in hindi IPL 2025 Shashank Singh Heinrich Klaasen
Advertisment
Advertisment