Advertisment

Rishabh Pant: बांग्लादेश टी 20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत, सामने आई बड़ी वजह, ये विकेटकीपर करेंगे रिप्लेस

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. पंत बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rishabh Pant

Rishabh Pant (Image- Social Media)

Advertisment

Rishabh Pant: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. भारत ने चेन्नई में खेला गया पहला टेस्ट 280 रन से जीता था. दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाना है जिसके लिए दोनों ही टीमें पहुंच कानपुर में पहुंच चुकी हैं. दूसरे टेस्ट के बाद बांग्लादेश के साथ टीम इंडिया को 3 टी 20 मैच खेलने हैं. इस सीरीज से ऋषभ पंत के बाहर होने की खबर आ रही है.

Advertisment

ऋषभ पंत को बाहर किया जा सकता है

पीटीआई की खबर के मुताबिक, बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टी 20 सीरीज से ऋषभ पंत को बाहर रखा जा सकता है. इसके पीछे वर्क लोड मैनेजमेंट पॉलिसी है. भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट और फिर ऑस्ट्रेलिया में 5 टेस्ट खेलने हैं. इन दोनों टेस्ट सीरीज के लिए पंत पूरी तरह फिट रहे इसी वजह से उन्हें आराम दिया जा सकता है. 

इन विकेटकीपर्स को मौका

Advertisment

ऋषभ पंत को आराम देने के बाद बीसीसीआई टी 20 सीरीज के लिए बतौर विकेटकीपर संजू सैमसन और ईशान किशन को मौका दे सकती है. सैमसन विश्व कप 2024, जिंबाब्वे टी 20 सीरीज और फिर श्रीलंका के खिलाफ हुई टी 20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं. संभवत: वे बांग्लादेश के खिलाफ भी टीम इंडिया में होंगे. वहीं लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे ईशान किशन की टीम में वापसी हो सकती है. ईशान का बुची बाबू टूर्नामेंट और फिर दिलीप ट्रॉफी अच्छा प्रदर्शन रहा है जिसका फायदा उन्हें मिल सकता है.

पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन

बात अगर ऋषभ पंत के प्रदर्शन की करें तो लगभग 2 साल बाद टेस्ट फॉर्मेट में वापसी करने वाले पंत ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में 39 और दूसरी पारी में 109 रन बनाए थे. उनकी पारियों का भारत की जीत में बड़ा योगदान रहा था. इन्हीं पारियों की बदौलत पंत आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में छठे स्थान पर चले गए हैं. उम्मीद है कानपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहेगा. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-   ICC Test Rankings: टॉप 10 में ऋषभ पंत की दमदार एंट्री, जायसवाल और मजबूत, रोहित और विराट को बड़ा नुकसान

ये भी पढ़ें-  Virat Kohli: विराट कोहली ने तोड़ा फैंस का दिल, हाथ मिलाने से किया इनकार, देखें वायरल वीडियो में कोहली ने क्या कहा?

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में सिर्फ 1 विकेट लेते ही रवींद्र जडेजा के नाम होगी ये उपलब्धि, सिर्फ 2 भारतीय के नाम ये रिकॉर्ड

sanju-samson IND vs BAN T20 series cricket news in hindi ishan-kishan Rishabh Pant
Advertisment
Advertisment