Advertisment

Rishabh Pant: ये मुझसे भी खतरनाक है, ऋषभ पंत की बल्लेबाजी देख चकराया इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का सर

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में तूफानी शतक जड़ा. उनकी इस पारी को देख ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने जमकर तारीफ की है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rishabh Pant

Rishabh Pant (Image-X)

Advertisment

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में जोरदार वापसी की है. लगभग 2 साल बाद टेस्ट खेलने उतरे पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़ा है. पंत ने ये शतक वनडे के अंदाज में जड़ा है. उनके इस शतक को देख तमाम दिग्गजों ने उनकी प्रशंसा की है. लेकिन एक ऐसे दिग्गज ने भी पंत की तारीफ की है जो अपने समय में गेंदबाजों के लिए खौफ का दूसरा नाम हुआ करता था.

Advertisment

इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की तारीफ 

ऋषभ पंत की शतकीय पारी और उनके बैटिंग के अंदाज की ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने जमकर तारीफ की है और उन्हें खुद से भी खतरनाक बल्लेबाज बताया है. गिलक्रिस्ट ने कहा, 'मुझे लगता है कि पंत मेरी तुलना में थोड़ा अधिक आक्रामक हैं. मैंने उस समय एक आक्रामक ब्रांड क्रिकेट खेली थी लेकिन ऋषभ निडर दिखते हैं. मुझे उनकी ये खासियत पसंद है. वह कभी-कभी ब्रेक पर पैर रखते हैं और थोड़ा दबाव भी झेलते हैं. वो एक क्लास एक्ट है.' 

अपने जमाने के खतरनाक ओपनर

Advertisment

एडम गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलिया के एक धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज रहे हैं. वे उस समय में टी 20 के अंदाज में बल्लेबाजी करते थे जब टी 20 का प्रभुत्व नहीं था. गिलक्रिस्ट के सामने आने से कोई भी गेंदबाज आने से डरता था. वनडे और टेस्ट दोनों ही फॉर्मेट में गिलक्रिस्ट तूफानी बैटिंग करते थे. साथ ही वे एक बेहतरीन विकेटकीपर भी थे. गिलक्रिस्ट ने 96 टेस्ट में 17 शतक लगाते हुए 5570, 287 वनडे में 16 शतक लगाते हुए 9619 औऱ 13 टी 20 में 272 रन बनाए हैं.

पंत का चेन्नई टेस्ट में शानदार प्रदर्शन 

ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में बेहतरीन शतक जड़ा. उन्होंने 128 गेंदों पर 4 छक्के और 13 चौके लगाते हुए 109 रन की पारी खेली. ये उनका छठा टेस्ट शतक था और उन्होंने टेस्ट शतकों के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान धोनी की बराबरी कर ली.पंत ने पहली पारी में भी 39 रन बनाए थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें-  ENG vs AUS: अपनी गलती की सजा भुगत रहा इंग्लैंड, वनडे सीरीज में इस दिग्गज बल्लेबाज को नहीं दिया था मौका

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: फाफ डू प्लेसिस को रिलीज कर सकती है RCB, ये 2 खिलाड़ी बन सकते हैं टीम के कप्तान

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स इन 4 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन? लिस्ट में 2 स्टार विकेटकीपर भी शामिल

rishabh pant news hindi cricket news in hindi Adam Gilchrist news Adam Gilchrist Rishabh pant news Rishabh Pant
Advertisment
Advertisment