Advertisment

IND vs BAN: ऋषभ पंत या ध्रुव जुरेल, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर प्लेइंग 11 में किसे देंगे मौका?

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rishabh Pant Dhruv Jurel

ऋषभ पंत या ध्रुव जुरेल, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर प्लेइंग 11 में किसे देंगे मौका? (Social Media)

IND vs BAN Chennai Test Playing11: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. पहले टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया की स्क्वाड में दो विकेटकीपर्स को मौका मिला है. इनमें ऋषभ पंत और ध्रुव जुरेल शामिल हैं. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में इन दोनों खिलाड़ियों में किसे मौका मिलेगा. 

Advertisment

एक्सीडेंट के बाद पहली बार पंत की टेस्ट में हुई वापसी

साल 2022 में हुए कार एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की पहली बार टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में वापसी हुई है. पंत ने टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए कई ऐतिहासिक पारी खेली है. ऑस्ट्रेलिया में गाबा में हुए टेस्ट मैच में उन्होंने 89 रनों की पार खेल टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. पंत के पास तेजी से रन बनाने की भी काबिलियत है.

पंत के पास है अनुभव

Advertisment

ऋषभ पंत ने साल 2018 में टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू किया था. वो अबतक भारत के लिए 33 टेस्ट मैचों में 2271 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. इसके अलावा पंत ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में कुल 119 कैच पकड़े हैं और 14 बार स्टंपिंग की हैं. पंत का विकेटकीपिंग रिकॉर्ड अच्छा रहा है और उनके पास अनुभव भी है. ऐसे में रोहित शर्मा प्लेइंग11 में पंत को ही मौका देंगे ये तय माना जा रहा है.  

जुरेल ने अभी तक खेले हैं तीन टेस्ट मैच

ध्रुव जुरेल ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में जुरेल ने शानदार बल्लेबाजी की थी और सबका ध्यान खींचा था. उन्होंने 39 और 90 रनों की पारियां खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम योगदान दिलाया था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 3 टेस्ट मैचों में 190 रन बनाए हैं. इसके के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला था. इसके अलावा ध्रुव जुरेल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 5 कैच पकड़े हैं और 2 स्टंपिंग भी की हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: बांग्लादेश को हराते ही टीम इंडिया रचेगी इतिहास, इस मामले में साउथ अफ्रीका की करेगी बराबरी

यह भी पढ़ें:  Sachin Tendulkar: 27 साल से सचिन तेंदुलकर के नाम है ये बॉलिंग रिकॉर्ड, इसके बारे में शायद ही जानते हो आप

dhruv jurel IND vs BAN india-vs-bangladesh cricket news in hindi sports news in hindi IND vs BAN Chennai Test Rishabh Pant IND VS BAN 1st TEST
Advertisment
Advertisment