Advertisment

Rishabh Pant: ऋषभ पंत पुणे टेस्ट खेलेंगे या नहीं, गौतम गंभीर के इस बयान से हुआ साफ

Rishabh Pant: 24 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में शुरु हो रहे दूसरे टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत खेलेंगे या नहीं इस पर टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rishabh Pant will play 2nd IND vs NZ test confirms Gautam Gambhir

Rishabh Pant - Gautam Gambhir (Image- Social Media)

Advertisment

Gautam Gambhir on Rishabh Pant for 2nd IND vs NZ test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 24 अक्टूबर से पुणे में सीरीज का दूसरा टेस्ट शुरु हो रहा है. पहला टेस्ट 8 विकेट से गंवाने वाली टीम इंडिया की प्लेइंग XI में कई बदलाव की संभावना जताई जा रही है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि इंजरी से जूझ रहे ऋषभ पंत खेलेंगे या नहीं. इस पर टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने स्थिति स्पष्ट कर दी है.

पंत प्लेइंग XI में होंगे या नहीं

पुणे टेस्ट की शुरुआत से ठीक एक दिन पहले गौतम गंभीर ने ऋषभ पंत के खेलने न खेलने पर स्थिति स्पष्ट कर दी है. गंभीर ने कहा है कि पंत इंजरी से उबर चुके हैं और दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. गंभीर के इस बयान के बाद अब यह तय हो गया है कि पंत पुणे टेस्ट की प्लेइंग XI का हिस्सा होंगे. 

घुटने में लगी थी गेंद 

बेंगलोर टेस्ट में विकेटकीपिंग के दौरान ऋषभ पंत को उसी घुटने में चोट लग गई थी जिसका ऑपरेशन हुआ था. पंत के घुटने पर जडेजा की गेंद लगी थी जिससे उनके घुटने में सूजन आ गई थी और उन्हें विकेटकीपिंग छोड़नी पड़ी थी. पंत को चोट लगने के बाद मैच में ध्रुव जुरेल ने विकेटकीपिंग की थी. 

पंत ने खेली थी जूझारु पारी

ऋषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट का स्पेशलिस्ट माना जाता है. इस बात को उन्होंने बेंगलोर टेस्ट में इंजरी के बावजूद साबित किया था. पंत ने इंजरी कैरी करते हुए दूसरी पारी में शानदार 99 रन बनाए थे. निराशाजनक रुप से वे अपना शतक पूरा नहीं कर सके लेकिन उनकी इसी पारी की बदौलत भारत पारी की हार टाल सका था. 

ये भी पढ़ें-   Sikandar Raza: 38 साल के सिकंदर रजा का कमाल, हार्दिक, जडेजा और स्टोक्स को पछाड़ा

ये भी पढ़ें-  27 चौके और 7 छक्के, इस बल्लेबाज ने लगा दिया वनडे का सबसे तेज दोहरा शतक

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: 22 साल के खिलाड़ी की खुल गई किस्मत, 14 करोड़ में रिटेन करेगी फ्रेंचाइजी

 

Rishabh Pant cricket news in hindi ind-vs-nz gautam gambhir Pune Test
Advertisment
Advertisment