Advertisment

Rishabh Pant: इन तीन चीजों की पूजा करके बैटिंग करने आए थे ऋषभ पंत, शतक तो लगना ही था

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की टेस्ट क्रिकेट में वापसी शानदार रही है. लगभग 2 साल बाद टेस्ट खेल रहे पंत ने शतक जड़ते हुए अपनी वापसी को यादगार बना दिया.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rishabh Pant

Rishabh Pant IND vs BAN (Image-X)

Advertisment

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टेस्ट का बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज माना जाता है. उनके बारे में ऐसा क्यों कहा जाता है ये उन्होंने चेन्नई टेस्ट में साबित कर दिया है. इंजरी की वजह से लगभग 2 साल बाद टेस्ट खेल रहे पंत के तेवर पुराने वाले ही रहे. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को टेस्ट में वनडे की तरह कूटा और दूसरी पारी में बेहतरीन शतक जड़ा. शतक जड़ने से पहले ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जो दिखाती है कि पंत की ईश्वर में कितनी गहरी आस्था है.

Advertisment

ऋषभ पंत की वायरल वीडियो 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है. इस वीडियो में पंत बैटिंग करने के लिए ग्राउंड में जाने को तैयार हैं. लेकिन फिल्ड में जाने से पहले बैट, ग्लव्स और हेलमेट को सामने रखकर वे हाथ जोड़ते हुए दिख रहे हैं. हम संगीत के क्षेत्र में भी देखते हैं कि कलाकार अपना कोई भी कार्यक्रम शुरु करने से पहले अपने वाद्ययंत्रों को प्रणाम करते हैं. पंत के लिए बैट, ग्लव्स और हेलमेट ही उनके वाद्ययंत्र  हैं. इसी वजह से उन्होंने इन तीनों चीजों को सामने रख अपने हाथ जोड़े. नतीजा सबके सामने है. पंत ने शतक जड़ दिया.  

Advertisment

पंत का विस्फोटक शतक

पूजा पाठ कर क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए उतरे ऋषभ पंत ने बेहतरीन शतक जड़ा. उन्होंने 128 गेंदों पर 4 छक्के और 13 चौके लगाते हुए 109 रन की पारी खेली. साथ ही गिल के साथ चौथे विकेट के लिए  167 रन की साझेदारी कर टीम की स्थिति मजबूत की और जीत की संभावना को भी मजबूत किया.  पंत ने पहली पारी में भी 39 रन बनाए थे.

Advertisment

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी शानदार 

ऋषभ पंत का 30 दिसंबर 2022 को भयंकर एक्सिडेंट हुआ था. इसमें उन्हें गंभीर चोट आई थी. देहरादून, दिल्ली और मुंबई में इलाज के बाद लंबे समय तक उन्होंने एनसीए में फॉर्म और फिटनेस पर काम किया. इसके बावजूद वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे और इतनी दमदार करेंगे इसकी उम्मीद किसी को नहीं थी लेकिन पहले आईपीएल, फिर टी 20 विश्व कप और अब टेस्ट. तीनों मौकों पर उन्होंने अपने प्रदर्शन से साबित कर दिया है कि टीम इंडिया उनपर इतना भरोसा क्यों करती है.    

ये भी पढ़ें-   Ruturaj Gaikwad: नजर ही नहीं हटती, ऋतुराज गायकवाड़ के इस हवाई कैच को देख आप भी यही कहेंगे, Video

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में पंत-गिल के बाद अश्विन का कमाल, तीसरे दिन का खेल खत्म

IND vs BAN Rishabh Pant news in hindi cricket news in hindi Cricketer Rishabh Pant news today Rishabh Pant Rishabh pant news
Advertisment
Advertisment