Advertisment

Duleep Trophy: आईपीएल में मचाई थी धूम, दिलीप ट्रॉफी में रनों का सूखा, टीम इंडिया से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी

Duleep Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम में हाल ही में जगह बनाने वाला ये खिलाड़ी लगातार फ्लॉप साबित हो रहा है. खराब प्रदर्शन की वजह से उसे टीम इंडिया में भी अपना स्थान गंवाना पड़ सकता है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Duleep Trophy Riyan Parag

Duleep Trophy: आईपीएल में मचाई थी धूम, दिलीप ट्रॉफी में रनों का सूखा

Duleep Trophy: आईपीएल 2024 में एक युवा खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया था और मध्यक्रम में अपनी अटैकिंग बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया था. उसी प्रदर्शन के आधार पर उसे टीम इंडिया में पहले टी 20 फॉर्मेट और फिर वनडे फॉर्मेट में जगह दी गई. फिलहाल ये खिलाड़ी दिलीप ट्रॉफी में इंडिया ए की तरफ से खेल रहा है और उसका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. इस वजह से भारतीय टीम में भी उसके जगह पर संशय की स्थिति बन गई है. 

Advertisment

ये खिलाड़ी लगातार हो रहा फ्लॉप 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वे हैं रियान पराग. पराग ने पिछले घरेलू सीजन और फिर आईपीएल 2024 में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था. उम्मीद थी कि वे दिलीप ट्रॉफी में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. लेकिन वे इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं.  

दिलीप ट्रॉफी में निराशाजनक प्रदर्शन

Advertisment

रियान पराग दिलीप ट्रॉफी में इंडिया ए की तरफ से खेल रहे हैं. इंडिया बी के खिलाफ पहले मैच की पहली पारी में 30 और दूसरी पारी में उन्होंने 31 रन बनाए थे. इंडिया डी के खिलाफ दूसरे मैच की पहली पारी में 37 रन और दूसरी पारी में वे सिर्फ 20 रन बना सके.

तीसरा मैच इंडिया सी के खिलाफ चल रहा है और वे पहली पारी में सिर्फ 2 रन बना सके हैं. इस तरह 5 पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 120 रन निकले हैं. ये बेहद साधारण प्रदर्शन है  और पराग से इससे बहुत बेहतर की उम्मीद थी जिसे वे पूरा नहीं कर सके हैं. इस प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में भी उनकी जगह पर खतरा उत्पन्न हो सकता है.

IPL 2024 में बरसाए थे रन

Advertisment

रियान पराग आईपीएल 2024 के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक थे. वे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली और ऋतुराज गायकवाड़ के बाद तीसरे नंबर थे. 16 मैचों की 14 पारियों में 4 अर्धशतक लगाते हुए उन्होंने 573 रन बनाए थे. 

टीम इंडिया के लिए प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद पराग को जिंबाब्वे के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई थी. वे अबतक 6 टी 20 मैचों की 4 पारियों में 57 रन बना सके हैं. साथ ही 3 विकेट भी चटकाए हैं. वहीं एकमात्र  वनडे में 15 रन और 3 विकेट उनके नाम दर्ज हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Dulip Samaraweera: ऑस्ट्रेलिया ने इस कोच पर लगाया 20 साल का बैन, अपनी गलती की मांग भी नहीं सकते माफी

ये भी पढ़ें-  Ricky Ponting: पंजाब किंग्स के हेड कोच बने रिकी पोंटिंग, जानें कितनी सैलरी देगी ये टीम?

cricket news in hindi riyan parag Riyan Parag News Duleep Trophy
Advertisment
Advertisment