Advertisment

Rohan Bopanna: पेरिस ओलंपिक में हार के बाद रोहन बोपन्ना ने टेनिस को कहा अलविदा, 22 साल का करियर रहा बेमिसाल

Rohan Bopanna Retirement: भारत के टेनिस दिग्गज खिलाड़ी रोहन बोपन्ना को पेरिस ओलंपिक्स 2024 के पहले राउंड मं हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उन्होंने टेनिस को अलविदा कह दिया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
रोहन बोपन्ना

Rohan Bopanna Retirement: भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने टेनिस से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. पेरिस ओलंपिक्स 2024 में बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी की टीम को मेंस डबल्स मैच के पहले राउंड में 7-5, 6-2 से हार झेलनी पड़ी. अब रोहन बोपन्ना ने साफ कर दिया है कि ये उनके करियर का आखिरी मैच था. बोपन्ना ने 22 सालों तक टेनिस में भारत का प्रतिनिधित्व किया, लेकिन अब उन्होंने अपने 22 साल के करियर का आराम दे दिया है.

Advertisment

रोहन बोपन्ना ने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए कहा, "यह मेरे टेनिस करियर का आखिरी टूर्नामेंट रहा. मैं समझता हूं कि एक खिलाड़ी के तौर पर मैं कहां पहुंचा हूं. मैं जहां हूं, वह मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं 20 साल से भी ज्यादा समय तक  भारत का प्रतिनिधित्व करूंगा. 2002 में डेब्यू और आज उसके 22 साल बाद भी मैं ओलंपिक्स में अपने देश का प्रतिनिधि रहा. मुझे इस ऐतिहासिक करियर पर बहुत गर्व है."

2026 एशियाई खेलों में नहीं लेंगे भाग

रिटायरमेंट का एलान होते ही रोहन बोपन्ना का 2026 एशियाई खेलों में हिस्सा लेने की संभावनाएं भी खत्म हो गई है. याद दिला दें कि 2016 रियो ओलंपिक में बोपन्ना और सानिया मिर्जा की टीम मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में जाने के बाद मेडल से चूक गई थी. इस बार उनके पास मौका था कि वो श्रीराम बालाजी के साथ मिलकर अपने ओलंपिक मेडल जीतने के सपने को पूरा करें, लेकिन फ्रांस के गेल मोनफिल्स और रोजर वैसेलिन की जोड़ी ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले इन 4 प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है KKR, कप्तान भी शामिल

यह भी पढ़ें:  IND vs SL : टी20 सीरीज के बीच टीम इंडिया से अगल हुआ ये दिग्गज, अब रोहित-विराट की करेगा मदद

cricket news in hindi Latest Sports news in hindi rohan bopanna retirement Paris Olympics 2024 Rohan Bopanna
Advertisment
Advertisment