Advertisment

Rohit Sharma: इतिहास रचने से सिर्फ 2 कदम दूर रोहित शर्मा, इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाएंगे ये महारिकॉर्ड

Rohit Sharma: रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि हासिल करने से सिर्फ दो कदम दूर हैं. अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह ये मुकाम हासिल कर सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma: रोहित शर्मा इस वक्त दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं. हिटमैन एक बार क्रीज पर टिक जाते हैं तो उन्हें आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए मुश्किल हो जाता है. रोहित क्रिकेट की दुनिया में इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं. हिटमैन का पुल शॉट का हर कोई दीवाना है. वह एक ओपनर के तौर पर टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हैं. रोहित शर्मा जल्द ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. 

Advertisment

दो शतक लगाते ही हासिल करेंगे खास मुकाम 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 48 शतक लगा चुके हैं. ऐसे में रोहित अगर सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज में दो शतक लगा देते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 50 शतक पूरे कर लेंगे. वह भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 या उससे शतक जड़ने वाले कुल तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. भारत के लिए सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा 100 शतक लगाए हैं. जबकि विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक 80 शतक जड़ चुके हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज: 

Advertisment

सचिन तेंदुलकर- 100 

विराट कोहली- 80 

रोहित शर्मा- 48 

राहुल द्रविड़-48

रोहित शर्मा का इंटरनेशनल करियर

Advertisment

रोहित शर्मा ने भारत के लिए अबतक 59 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 4137 रन बनाए हैं. वहीं 265 वनडे मैचों में हिटमैन ने 10866 रन बनाए हैं. जबकि 159 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 4231 रन है. वह भारत के लिए चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. भारत के लिए उनसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ ने बनाए हैं.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: MI रिलीज करती है तो ऑक्शन में सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे रोहित शर्मा, ये 2 टीमें 50 करोड़ खर्च करने को तैयार!

यह भी पढ़ें:  Shakib Al Hasan: बांग्लादेश हिंसा में शाकिब अल हसन का भी हाथ? ऑलराउंडर पर हत्या का केस दर्ज

Rohit Sharma Team India
Advertisment
Advertisment