Advertisment

IND vs SL : श्रीलंका से सीरीज हारते ही Rohit Sharma के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, सचिन के इस खराब लिस्ट में हो गए शामिल

IND vs SL 3rd ODI: भारत को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज भी गंवा दी है. इसी के साथ कप्तान रोहित शर्मा का नाम एक खराब रिकॉर्ड जुड़ गया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Sharma Captaincy

रोहित शर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड (Social Media)

India vs Sri Lanka 3rd ODI: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ 2-0 से सीरीज गंवानी पड़ी है. श्रीलंका ने तीसरे वनडे मैच में भारत को 110 रनों से हराया और सीरीज पर कब्जा कर लिया. 27 साल बाद भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज हारी है. तीसरे वनडे में टीम इंडिया के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों का निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत को जीत के लिए 249 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में टीम इंडिया 138 रनों पर ही सिमट गई.

Advertisment

खराब लिस्ट में जुड़ा कप्तान रोहित का नाम

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज गंवाते ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. वह श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे सीरीज हारने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज हारी थी. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी बार साल 1997 में वनडे सीरीज हारा था.

श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे सीरीज हारने वाले भारतीय कप्तान 

1993- मोहम्मद अजहरूद्दीन

1997- सचिन तेंदुलकर

2024- रोहित शर्मा 

एक वनडे मैच में भारत ने स्पिन के खिलाफ गंवाए सबसे ज्यादा विकेट 

भारत ने तीन मैचों में इस सीरीज में स्पिन के खिलाफ कुल 27 विकेट गंवाए. मेन्स वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है कि भारत ने एक ही सीरीज में स्पिन के खिलाफ 20 से अधिक विकेट गंवा दिए हैं.

10 विकेट vs श्रीलंका, कोलंबो आरपीएस 2023

Advertisment

9 विकेट vs श्रीलंका, कोलंबो आरपीएस 1997

9 विकेट vs श्रीलंका, कोलंबो आरपीएस 2024 (पहला वनडे)

9 विकेट vs श्रीलंका, कोलंबो आरपीएस 2024 (दूसरा वनडे)

9 विकेट vs श्रीलंका, कोलंबो आरपीएस 2024 (तीसरा वनडे)

यह भी पढ़ें: Video: मैदान पर भिड़ गए मोहम्मद सिराज और कुसल मेंडिस, दोनों के बीच हुए तीखी बहस, वीडियो वायरल

ind vs sl 3rd odi India VS Sri Lanka IND vs SL 3rd ODI 2024 IND vs SL ODI Series 2024 india vs sri lanka 3rd odi Rohit Sharma Captaincy Record Rohit Sharma India vs Sri Lanka odi series 2024 ind vs sl 2024 Virat Kohli
Advertisment
Advertisment