Advertisment

Bazeball नहीं अब वर्ल्ड क्रिकेट में Gautiball और Roball का दिखेगा दबदबा, जानें सोशल मीडिया पर क्यों हो रहा ट्रेंड

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उसे देख फैंस इंग्लैंड की बेजबॉल को भूल जाने की बात कर रहे हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टेस्ट को टी-20 के अंदाज में खेला.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Sharma Kanpur Test

Rohit Sharma, Gautam Gambhir (Twitter)

Advertisment

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश कानपुर टेस्ट का चौथा दिन टीम इंडिया के लिए ऐतिहासिक रहा. टीम इंडिया ने कानपुर टेस्ट के चौथे दिन जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उसकी हर तरह तारीफ हो रही है. फैंस का कहना है कि ये रोहित शर्मा और गौतम गंभीर का दौर है और भारतीय टीम टेस्ट मैच को टी20 अंदाज में ही खेलेगी. इस मैच में ढाई दिन का खेल बारिश की वजह से प्रभावित होने के बाद भी भारत की जीत की उम्मीद जाग गई है. सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है कि इंग्लैंड की बेजबॉल को भूल जाइए और Gautiball और Roball की देखिए.

Advertisment

कानपुर टेस्ट में पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का खेल हुआ. वहीं दूसरे और तीसरे दिन बारिश की वजह से मैच नहीं हो सका. मैच के चौथे दिन बांग्लादेश की पहली पारी 233 रन पर सिमटने के बाद टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल ने कमाल की शुरुआत की. यशस्वी जायसवाल ने पहले ओवर में तीन चौके जड़ दिए, लेकिन रोहित ने आते ही धमाल मचा दिया. भारतीय कप्तान ने अपनी पहली 2 गेंदों पर लगातार 2 छक्के जड़ दिए. इसके साथ ही रोहित शर्मा टेस्ट मैच की पहली दो गेंदों पर छक्के लगाने वाले पहले ओपनर बन गए.

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने सिर्फ 3 ओवर्स के अंदर ही भारत का स्कोर को 50 रनों के पार पहुंचा दिया, जो टेस्ट क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा बनाई गई सबसे तेज फिफ्टी है. हालांकि फिर रोहित 11 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन रन का सिलसिला नहीं रुका. भारत के लिए जायसवाल ने 72, केएल राहुल ने 68, विराट कोहली ने 47 और गिल ने 39 रनों की पारी खेली और 34.4 ओवर में ही टीम को 285 रन पर पहुंचा दिया. 

भारत ने बनाए कई रिकॉर्ड

Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट के 5 बड़े रिकॉर्ड बना दिए. भारत ने एक ही पारी में टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50, 100, 150, 200 और 250 रन बनाने का रिकॉर्ड बना दिया. भारत ने 50 रन 3 ओवर में, 100 रन 10.1 ओवर में, 150 रन 18.2 ओवर में, 200 रन 24.2 ओवर में और 250 रन 30.1 ओवर में बनाए. टेस्ट क्रिकेट का ये रिकॉर्ड है.

Advertisment

Advertisment

Advertisment

 

यह भी पढ़ें:  KL Rahul: केएल राहुल की तूफानी पारी देख गदगद हुआ ये दिग्गज, तारीफ में कही ये बड़ी बात

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: विराट से मिला गिफ्ट, आकाश दीप ने जड़ दिए लगातार 2 छक्के, देखने लायक था कोहली-रोहित का रिएक्शन

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: भारत के लिए ऐतिहासिक रहा कानपुर टेस्ट का चौथा दिन, ढाई दिन के मैच में जगाई जीत की उम्मीद

Virat Kohli Rohit Sharma IND vs BAN Bazball rohit sharma six Kanpur Test
Advertisment
Advertisment